पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोपड़ के गांव सिंघ की घटना:लुटेरे 25 मिनट में गैस कटर से एटीएम काट ले गए 5.8 लाख रुपए

रोपड़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएम की तोड़ी हुई मशीन। - Dainik Bhaskar
एटीएम की तोड़ी हुई मशीन।
  • रोपड़ के गांव सिंघ की घटना, तीन लोगों ने दिया वारदात को अंजाम

शनिवार तड़के रोपड़ के नजदीकी गांव सिंघ के पास यूको बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट कर लुटेरों द्वारा 5 लाख 8 हजार रुपए मात्र 25 मिनट में लूट लिए। लूट की घटना के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच कर जांच की व फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। हालांकि लुटेरा गिरोह इतना शातिर था कि एटीएम के नजदीक लगे 3 कैमरों में सप्रे मार दी।

ताकि उनकी शनाख्त न हो सके। लेकिन एटीएम के ऊपर लगा चौथा कैमरा उनकी नजर से बच गया। जिसके चलते यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब पुलिस इसी सीसीटीवी कैमरे में कैद वीडियो के माध्यम से इन लुटेरों तक पहुंचने का रास्ता ढूंढ रही है। इस घटना को अंजाम देते 3 लुटेरों का अंदाजा लगाया जा रहा है। जबकि सीसीटीवी में 2 ही नजर आए। वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना तड़के 3 बजे के आसपास की है। यह लुटेरा गिरोह कोई मामूली लुटेरा गिरोह नहीं है। उक्त लुटेरा गिरोह वही है, जिन्होंने जलंधर देहाती, गुरायां, खन्ना व फतेहगढ़ साहिब में एटीएम लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

इस गिरोह को इन वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार लुटेरे ब्राउन रंग की गाड़ी में आते हैं। जिसका नंबर चंडीगढ़ का है और उसे बैक करके एटीएम के सामने लगा दिया जाता है। जिसके बाद गाड़ी की डिग्गी में पड़े गैस कटर की सहायता से एटीएम को काट कर उसमें रखी नगदी लूट कर फरार हो गए। यूको बैंक के मैनेजर रमाकांत ने बताया कि उन्हें इस संबंधी सुबह 8 बजे के करीब पता चला। जिसके बाद उन्होंेने इसकी सूचना आला अधिकारियों व पुलिस को दी।

खबरें और भी हैं...