पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप :सहकारी सभा के सचिव ने 29 लाख का गबन किया: पूर्व सचिव

रोपड़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

गांव गौसला के गुरचरन सिंह ने गांव दुलची माजरा के सचिव सुखजिंदर पाल सिंह पर 29 लाख रुपए के गबन का आरोप लगाया है। गुरचरन सिंह ने बताया कि सुखजिंदरपाल ने सोसायटी के कई खेतीबाड़ी व नॉन खेतीबाड़ी मेंबरों के खातों में गलत तरीके से रकम दिखाकर 18 लाख 2 हजार 348 रुपए का गबन और 11 लाख 51 हजार 800 रुपए का दुरुपयोग किया।

यह घपला 1 अप्रैल 2018 से 31 मार्च 2019 के स्पेशल ऑडिट में सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सहकारी विभाग के उच्च अधिकारियों और सभा मेंबरों की मिलीभगत से सोसायटी का सचिव सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा रहा है। उधर, मौजूदा सचिव ने सभी आरोपों को नकारा और डीआर ने कहा कि स्पेशल ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

सचिव सुखजिंदरपाल सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरी रिकवरी करवा दी है जबकि गुरचरन सिंह ने खुद 2004 में करीब 16 लाख का गबन किया था और गबन छुपाने के लिए मेरे ऊपर आरोप लगा रहा है। डीआर पूर्ति राणा ने कहा कि ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। विभागीय जांच पूरी कर पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement