पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता:श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व संबंधी विद्यार्थियों के करवाए शबद गायन मुकाबले

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूलों के 886 विद्यार्थियों ने लिया मुकाबले में हिस्सा

श्री गुरु तेग बहादुर के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व के संबंध में शिक्षा विभाग की तरफ से शुरू किए गए शैक्षणिक मुकाबलों के शबद गायन में प्राइमरी स्कूलों के 391 तथा सेकेंडरी स्कूलों के 495 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। डीईओ (स) राज कुमार खोसला तथा प्राइमरी जरनैल सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा पहले पड़ाव के तहत शबद गायन मुकाबले करवाए गए हैं।

अब दूसरे पड़ाव के तहत 20 से 26 जुलाई तक गीत मुकाबले होंगे। शिक्षा विभाग द्वारा हिदायत दी गई है कि सभी स्कूलों की शिरकत यकीनी बनाई जाए। प्राइमरी विभाग के नोडल अफसर कमिंदर सिंह ने बताया कि जिले के 10 ब्लॉकों में से आनंदपुर साहिब के 56 नंबर, नंगल के 46, झज्ज के 29, तख्तगढ़ के 35, कीरतपुर साहिब के 9, सलोरा के 60, रोपड़ के 25, मीयांपुर के 62, चमकौर साहिब के 40 तथा मोरिंडा के 29 समेत कुल 391 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

सेकेंडरी विभाग की नोडल अफसर प्रिंसिपल रुचि ग्रोवर ने बताया कि मिडल स्कूलों के 287 तथा सेकेंडरी के 208 विद्यार्थियों समेत कुल 495 विद्यार्थियों ने शबद गायन मुकाबलों में हिस्सा लिया। इस दौरान उप जिला शिक्षा अफसर रंजना कटियाल, हरभुपिंदर कौर, सुरिंदरपाल सिंह, चरनजीत सिंह सोढी ने बताया कि मुकाबलों के स्कूलों द्वारा वीडियो बनाकर लिंक को शिक्षा विभाग की वैब साइट पर अपलोड किया जा चुका है। इनकी जजमेंट पड़ाव अनुसार होगी। हर स्कूल को मुकाबले में सिर्फ एक बार ही वीडियो डालने का अधिकार है। विद्यार्थी की पेशकारी की गुणवत्ता तथा स्थान के बाद वीडियो का लिंक अगले मुकाबलों के लिए चला जाएगा।  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें