पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइडलाइन:5वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र पहुंचे स्कूल, पहले दिन 40 से 50 फीसदी हाजिरी

रोपड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के चलते करीब 9 महीने से घरों में बंद 5वीं कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए वीरवार को स्कूल खोल दिए गए। बेशक पहले दिन स्कूलों में बच्चों की संख्या कम रही लेकिन जितने बच्चे स्कूलों में आए उनमें उत्साह देखने लायक था। अंदाजन जिले के स्कूलों में 40 से लेकर 50 फीसदी तक बच्चों की संख्या रही। बता दें कि पंजाब सरकार ने 9वीं और 12वीं तक के बच्चों की कक्षाएं पहले ही शुरू कर दी थीं। अब 5वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चे स्कूलों में पढ़ाई के लिए पहुंचे हैं। बच्चों ने स्कूल में आकर खुशी प्रगट की और कहा कि अब जो उनकी पढ़ाई का नुकसान अब तक हुआ है, वह उसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे। वहीं टीचरों ने भी उनका स्वागत किया और कोविड की गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंस के साथ बच्चों को कक्षाओं में बिठाया।

सरकारी सीनियर स्कूल लड़के में 6वीं कक्षा से लेकर 8वीं तक के 80 फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे हुए थे। स्कूल प्रिंसिपल जसविंदर कौर ने बताया कि बच्चों में भारी उत्साह है। उन्हें उम्मीद है कि सोमवार तक हाजरी 100 फीसदी हो जाएगी। क्योंकि देहाती एरिया से आने वाले बच्चों को अभी पंजाब सरकार के फैसले का कल देरी से पता चला है। जिसके चलते वह आज नहीं पहुंच पाए। इसी तरह सभी सरकारी स्कूलों में 7 और 8 को पेरेंट्स मीटिंग रखी गई है जिसमें बच्चों ने घर में रह कर होमवर्क या जो कक्षाएं लगाई हैं, उसका नतीजा बताया जाएगा। पेरेंट्स को बच्चों को स्कूल में भेजने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पेरेंट्स की सहमति से ही बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें