पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल:अंसारी को रोपड़ जेल से ले जाने के लिए यूपी पुलिस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कहा- आरोपी को सौंपने में आनाकानी कर रही जेल अथॉरिटी

रोपड़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अक्टूबर में भी आई थी यूपी पुलिस, मेडिकल रेस्ट पर होने के चलते साथ नहीं ले जा पाई थी

उत्तर प्रदेश (यूपी) सरकार ने रोपड़ जेल में बंद बाहूबली नेता मुखतार अंसारी को ले जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से रोपड़ जेल अथॉरिटी तथा अंसारी को सम्मन तामील करवाए हैं कि रोपड़ जेल अथॉरिटी अंसारी को भेजने के लिए आना-कानी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश के 2 पुलिस मुलाजिम सम्मन लेकर रोपड़ जेल में पहुंचे थे। उन्होंने जेल विभाग तथा अंसारी को सम्मन तामील करवा दिए हैं। दूसरी ओर जेल विभाग भी इस संबंधी अपना जवाब तैयार कर 11 जनवरी को कोर्ट में रखेगा।

काबिलेगौर है कि मोहाली के बिल्डर से फिरौती मांगने के मामले में करीब 23 माह से मुखतार अंसारी रोपड़ जेल में बंद है। इससे पहले अक्टूबर में भी उत्तर प्रदेश पुलिस अंसारी को लेने के लिए रोपड़ जेल में पहुंची थी। तो यूपी पुलिस को जेल से बेरंग इसलिए लौटना पड़ा था क्योंकि जेल प्रशासन द्वारा मुखतार अंसारी के मेडिकल रेस्ट का सर्टीफिकेट दिखा दिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 22 अक्टूबर को यूपी की इलाहाबाद कोर्ट में किसी केस के संबंध में पेशी थी। यूपी पुलिस के एक इंस्पेक्टर समेत 20 से 22 पुलिस मुलाजिम अंसारी को लेने के लिए पहुंचे थे क्योंकि अंसारी का मेडिकल सुपरिंटेंडेंट जेल की ओर से करवाया गया था। जिसमें मुखतार अंसारी को 3 माह की मेडिकल रेस्ट के लिए लिखा गया है। जिसमें उन्हें डिप्रेशन, शुगर लेवल-2 व रीढ़ की हड्डी से संबंधित बीमारियां थीं। इसी के चलते सेहत विभाग ने अंसारी को 3 माह की मेडिकल रेस्ट दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser