पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी:डीसी ऑफिस के सामने और एसएसपी ऑफिस के पास कैबिनों का शटर तोड़ चोरी

रोपड़24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिनी सचिवालय में डीसी ऑफिस, खजाना ऑफिस और एसएसपी ऑफिस में हर समय सुरक्षा गार्द होने के बावजूद चोर बेखौफ, कैश और कूलर ले गए

मिनी सचिवालय में डीसी ऑफिस के बिलकुल सामने और एसएसपी आफिस से मात्र 100 मीटर दूरी पर मंगलवार रात तीन कैबिनों में चोरी हुई है। चोरी होना इसलिए बड़ी बात है कि मिनी सचिवालय के ज्यादातर ऑफिसों में जहां चौकीदार रहते है। वहीं डीसी ऑफिस, एसएसपी ऑफिस व जिला खजाना ऑफिस में हर वक्त पुलिस की गार्द रहती है।

चोरों इतने बेखौफ हैं कि इतनी सिक्योरिटी होने के बाद 1 कैबिन को पीछे जबकि दो को सामने से शटर उखाड़कर खोला और नकदी और एक कूलर ले गए। तीनों कैबिन डीसी ऑफिस के बिलकुल सामने है। चोरों ने लोहे की रॉड का प्रयोग किया है। एसएचओ सिटी ने घटनास्थल का जायजा लिया।

डीसी दफ्तर के बाहर बने कैबिन के मालिक कमल भारज ने बताया कि गत शाम वह कैबिन बंद करके वापस घर चले गए। जब सुबह ऑफिस आने के लिए तैयार हो रहे थे तो फोन आया कि कैबिनों में चोरी हो गई है। इसके बाद वह तुरंत मिनी सचिवालय पहुंचे और देखा कि उनके चैंबर के पिछले हिस्से की खिड़की को लोहे की रॉड से खोलकर साइड पर रखा हुआ था और फ्लेक्स भी फटी हुई थी।

ताला खोल कर अंदर जाकर देखा तो गल्ले से 2500 रुपए गायब थे। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि हम मिनी सचिवालय में बैठे हैं जहां पर हाई सिक्योरिटी है। यहां पर डीसी ऑफिस, सीआईडी ऑफिस, एसएसपी ऑफिस व खजाना ऑफिस हैं। इतनी सिक्योरिटी होने के बावजूद भी चोरी होना हैरानीजनक है।

इसी तरह डीसी दफ्तर के बाहर जूस का काम करने वाले हरकमल सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह पास के कैबिन वालों ने फोन करके बताया कि मिनी सचिवालय के 4-5 कैबिनों में चोरी हो गई है। उन्होंने आकर देखा तो उनके कैबिन का शटर टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो फ्रिज के अंदर डिसप्ले के लिए रखी ठंडे की बोतलें गायब थीं और गल्ले में 2 हजार रुपए के करीब नकदी भी गायब थी।

इस घटना से उनका 4-5 हजार का नुकसान हो गया है। इसी तरह ऑनलाइन काम करने वाले दर्शन कुमार ने बताया कि वह जब सुबह करीब 9 बजे ऑफिस में आए तो देखा कि शटर पर ताला ही नहीं था। कैबिन खोलकर अंदर गए तो कूलर गायब था। जो कुछ दिन पहले ही खरीदा था। इसके अलावा गल्ले से करीब 2-3 हजार रुपए गायब थे। उनका करीब 15 हजार रुपए का नुकसान हो गया है।

खबरें और भी हैं...