पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम साफ रहने की संभावना:आंधी से टूटे पेड़ व खंभे, पूरी रात बिजली रही बंद, दिन में भी नहीं हुई चालू

रोपड़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गत रात चली आंधी व हल्की बारिश के चलते रोपड़ शहर व नजदीक के गांवों में भारी नुकसान हुआ और खेतों में तैयार गेहूं की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। आंधी के कारण पेड़ टूट कर बिजली की तारों पर गिर गए जिसके साथ कई स्थानों पर बिजली के पोल टूट कर सड़क पर गिर गए और पूरी रात बिजली बंद रही। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा बुधवार को पूरा दिन मरम्मत करने के बाद बिजली सुचारू रूप से चलाई गई। गत रात आसमान में अचानक बादल छाने शुरु हुए और रात 9 बजे आंधी चलने के बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। उसके बाद मौसम में कुछ ठंडक आ गई।

इसके बाद बुधवार सुबह आसमान में पूरा दिन बादल छाए रहे और बीच में धूप भी रही। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अब 3-4 दिन मौसम साफ रहने और रविवार के बाद बादल छाने की संभावना है।

गांव दुगरी में पशुओं के लिए डाली शेड गिरी, गेहूं का नुकसान, उत्पादन घटेगा

गांव दुगरी के निवासी दर्शन लाल ने बताया कि तेज आंधी के चलते पशुओं के लिए बनाया शेड गिर गया और पिल्लर भी टूट गए। शेड गिरने से पशुओं का तो बचाव हो गया लेकिन करीब 50 हजार रुपए का नुकसान हो गया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए। गांव सराड़ी के किसान कुलवंत सिंह ने बताया कि गेहूं की फसल पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी है और कुछ ही दिनों में फसल की कटाई शुरु हो जाएगी लेकिन गत रात चली आंधी ने फसल को खराब कर दिया है। हल्की बारिश के चलते गेहूं का दाना काला पड़ सकता है और उत्पादन भी कम हो जाएगा।

कई जगह पर पोल और तारें टूटी, रिपेयर जारी

बिजली विभाग के एसडीओ प्रितपाल सिंह ने बताया कि गत रात आंधी चलने के कारण रोपड़ शहर व नजदीक के गांवों में पेड़ टूटकर बिजली की तारों पर गिर गए। उन्होंने बताया कि ज्ञानी जैल सिंह नगर में तीन स्थानों पर बिजली के पोल टूट गए और जिसके चलते काफी नुकसान हुआ है। सीआईए स्टाफ के नजदीक दो बिजली के पोल टूट गए और गांव गढ़बागा के नजदीक बिजली की तारें टूट गई। विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिजली के पोलों की मरम्मत की जा रही है और देर शाम के बाद बिजली चलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें