पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:पेट और किडनी की बीमारी से पीड़ित दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत

रोपड़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 39 नए केस आए, मरने वालों की संख्या हुई 47, एक्टिव केस 400

(भास्कर न्यूज) कोरोना महामारी से जिले में सितंबर महीने में 29 लोगों की मौत हो गई। वहीं पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1400 पर पहुंच गया है। 4 सितंबर को कुल 1018 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे और 8 तक 1117, 10 तक 1200, 13 तक 1334 और दो दिन बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1430 तक पहुंच गई। मंगलवार को 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

वहीं, गांव भनुपली (आंनदपुर साहिब) के रहने वाले 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जोकि पेट की बीमारी से पीड़ित था और उसका इलाज पटियाला में चल रहा था। इसके अलावा मोरिंडा की 85 वर्षीय महिला की मौत हो गई जोकि किडनी की बीमारी से पीड़ित थी और पीजीआई में उसका इलाज चल रहा था। इसके साथ कुल मौतों की संख्या 47 हो गई। सीएमओ डॉ. एचएन शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कोरोना पीड़ित 2 लोगों की मौत हो गई। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1430 तक पहुंच गई है जबकि 35 व्यक्ति कोरोना से तंदरुस्त होने पर ठीक होने वालों की संख्या 983 हो गई है। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग द्वारा 695 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं जबकि 486 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

कुल मिलाकर जिले में 41702 कोरोना सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए, जिसमें से 39750 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। जबकि 905 सैंपलों कि रिपोर्ट पेंडिंग है। ^डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरि ने बताया कि मंगलवार को 39 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें रोपड़ शहर के 7 लोग, आंनदपुर साहिब के 7, नंगल के 9, भरतगढ़ के 7, मोरिंडा के 6 और नूरपुरबेदी के 3 लोग है। उन्होंने लोगों को घर रहो सुरक्षित रहो की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के जरा से भी लक्षण दिखें तो तुरंत जांच कराने के लिए सैंपल दें।

कोरोना को हराने वाले 51 वर्षीय मुकेश महाजन ने आढ़ती को अपना प्लाजमा डोनेट किया। मुकेश महाजन आरएसएस के जिला सामाजिक समरसता प्रमुख हैं और वह मिठाई की दुकान करते हैं। जिस आढ़ती को उन्होंने प्लाजमा डोनेट किया है, वह फोर्टिस अस्पताल में दाखिल हैं। उन्हें ब्लड प्रेशर और शुगर की बीमारी भी है और दिल का रोग भी है।

इसलिए कोरोना उनके स्वास्थ्य के लिए भारी पड़ रहा है। मुकेश महाजन ने बताया कि 5 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने के बाद वह रोपड़ के अस्पताल में कोरोना केयर सेंटर में रहे। 21 अगस्त को वह ठीक होकर घर लौटेे। जब उन्हें पता चला कि शहर के एक आढ़ती कोरोना पॉजिटिव हैं तो वह फोर्टिस में प्लाजमा डोनेट करने को पहुंचे। उन्होंने वहां पर अपने खून से सैंपल एंटीबॉडी जांच के लिए दिए।

दूसरे दिन एंटीबॉडी बनने की डॉक्टर द्वारा पुष्टि करने के बाद उन्होंने अपना प्लाजमा डोनेट किया जोकि आढ़ती को चढ़ाया गया है। मुकेश महाजन ने बताया कि मरीज की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें