पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:मिनी सचिवालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठे यूटी मुलाजिम व पेंशनर्स साझा फ्रंट के 11 सदस्य

रोपड़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान, मजदूर व मुलाजिमों की मांगें पूरी न करने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी, कहा- केंद्र और पंजाब सरकार किसानों और मुलाजिमों के हक छीन रही

पंजाब साझा फ्रंट के आह्वान पर पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर्स सांझा फ्रंट की तरफ से मिनी सचिवालय के सामने 11 मेंबरों ने बुधवार को भूख हड़ताल शुरू की और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भूख हड़ताल रोजाना 30 सितंबर तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक की जाएगी और रोजाना 11 मेंबरों को भूख हड़ताल पर बिठाया जाएगा।

पहले दिन कुलवंत सिंह, बजिंदर शर्मा, सोमनाथ, हरमेश कौर, मदन सिंह, अवतार सिंह, सुंदर सिंह, कमलजीत सिंह, मुरली मनोहर, कुलवंत सिंह, बजिंदर कुमार सिंह, कमलेश कौर को भूख हड़ताल पर बिठाया गया। इस दौरान नरिंदर सिंह, सुखदेव सिंह सुरतापुरी, गरनैब सिंह, बरिंदर शर्मा, वशिंगटन सिंह, गुरविंदर सिंह, दर्शन सिंह, बीएस सैनी आदि ने बताया कि केंद्र सरकार व पंजाब सरकार मुलाजिमों व किसानों के हक छीन रही है, जिसको सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार मुलाजिमों को छठा पे-कमिशन देने की बजाए सातवां पे-कमिशन लागू करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को डीए, बकाया और विकास के नाम पर काटा गया भत्ता नहीं दिया जा रहा। नए भर्ती किए जा रहे मुलाजिमों पर केंद्रीय पे- कमिशन लागू करने जा रही है जोकि सहन नहीं किया जाएगा और इसके अलावा आउटसोर्सिंग, कॉन्ट्रैक्ट व डेली वेज मुलाजिमों को पक्का किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड 40 हजार मुलाजिमों की छंटनी करने की तैयारी में है और लहरागागा व रोपड़ थर्मल प्लांट की पोस्टों को पर कट लगाने जा रही है।

इसका मुलाजिमों में रोष पाया जा रहा है और मांग की है कि बिजली बोर्ड में नई भर्ती की जाए और लहरागागा व रोपड़ थर्मल प्लांट बंद करने के फैसले को वापस लिया जाए। नेताओं ने कहा कि 2004 के बाद भर्ती किए मुलाजिमों को पुरानी पेंशन बहाल की जाए।

इस मौके पर बलविंदर सैनी, इंद्रजीत सिंह, सुंदर सिंह, सुरजीत सिंह, महिंदरपाल सिंह, देव राज, जगतार सिंह, अमरीक सिंह, रजिंदर सिंह, मक्खन सिंह, वीरपाल सिंह, बनवारी लाल आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें