पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली उपकरण:7 पावर हाउस पर 637 करोड़ और बिजली उपकरणों पर 403 करोड़ खर्च होंगे

शाहपुरकंडी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बांध परियोजना से 6 किलोमीटर की दूरी पर गांव कमुयाल में बनेंगे पावर हाउस, इसी महीने शुरू होगा निर्माण कार्य

रणजीत सागर बांध परियोजना की दूसरी इकाई शाहपुरकंडी बैराज बांध के पावर हाउसों के निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। इसी माह इन पावर हाउसों का निर्माण बैराज बांध प्रशासन की ओर से शुरू कर दिया जाएगा। यह बात रणजीत सागर व बैराज बांध प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर संदीप कुमार सलूजा ने अधिकारियों से बैठक के दौरान कही।

उन्होंने बताया कि बैराज बांध पर कुल 2785 करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है। इसके लिए बैराज बांध पर डैम बनाने के लिए कंपनी को 688 करोड़ का ठेका दिया जा चुका है। निर्माण कंपनी की ओर से युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। बैराज बांध का निर्माण 2020 में पूरा करने का लक्ष्य है। साथ ही बांध परियोजना से छह किलोमीटर की दूरी पर गांव कमुयाल में सात पावर हाउसों का निर्माण भी इसी माह शुरू कर दिया जाएगा।

इसके लिए एक कंंपनी को 637 करोड़ रुपए का ठेका दे दिया गया है। भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड भी उक्त पावर हाउसों पर टरबाइन लगाने, बिजली के आधुनिक तकनीक पर आधारित पैनल व अन्य सामान इंस्टाल करेगी। इसके लिए 403 करोड़ अतिरिक्त खर्च होने का अनुमान है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser