पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:बैराज बांध औसतियों ने चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, बोले- गलत तरीके से लगे लोगों पर कार्रवाई न हुई तो परिवार समेत देंगे धरना

शाहपुरकंडी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 साल से कर रहे संघर्ष न पंजाब सरकार सुन रही और न ही बांध प्रशासन

बैराज बांध औसती संघर्ष कमेटी ने कमेटी अध्यक्ष दयाल सिंह की अध्यक्षता में शाहपुरकंडी में चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर सामाजिक दूरी का ध्यान रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रोजगार व बांध परियोजना पर 50 गलत ढंग से लगे हुए लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की।

कमेटी के पदाधिकारियों दयाल सिंह, कुृलविंद्र सिंह, ओंकार सिंह, सुभाष सिंह, गौरव कुमार, कुलदीप सिंह, गुरनाम सिंह, परमजीत सिंह व अन्य ने बताया कि उनके प्रभावित परिवारों की ओर से पिछले 15 वर्षों से अपनी उचित मांगों के लिए प्रदर्शन, धरने व चेतावनियां दी जा रही है, परंतु इस तरफ न तो पंजाब सरकार तथा न ही बैराज बांध प्रशासन कोई ध्यान दे रहा है।

कमेटी ने कहा कि धारकलां के पूर्व एसडीएम ने अपनी जांच करके, 50 गलत ढंग से लगे हुए लोगों पर कार्रवाई करने की रिपोर्ट सरकार को दी थी, परंतु अभी तक उन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। संघर्ष कमेटी ने चेतावनी दी है कि यदि 20 अक्तूबर तक उनकी जिलाधीश से उचित मांगों को लेकर बैठक न करवाई गई तो 21 अक्तूबर को फिर से उनके सभी प्रभावित परिवार बांध परियोजना के चीफ इंजीनियर कार्यालय का घेराव करेंगे।

वहीं, चीफ इंजीनियर एसके सलुजा ने बताया कि बैराज बांध औसती संघर्ष कमेटी की उचित मांगों के समाधान के लिए वह पूरी तरह तत्पर हैं तथा जिलाधीश से बैठक होने पर आर एंड आर पालिसी पर विचार विमर्श करके सरकार व उच्चाधिकारियों द्वारा जो आदेश जारी होंगे, उसी अनुसार ही कार्य किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...