पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:सरकार की पुनर्गठन पॉलिसी के विरोध में रणजीत सागर बांध परियोजना के कर्मियों ने जताया रोष

शाहपुरकंडीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-पॉलिसी के तहत बांध से कर्मचारियों में कटौती करने का लिया फैसला धक्केशाही
Advertisement
Advertisement

रणजीत सागर बांध परियोजना पर पंजाब सरकार के जल स्त्रोत विभाग की हिदायत के अनुसार कर्मचारियों की कमी करने के लिए पुनर्गठन की पॉलिसी को अडाप्ट करने के विरोध में कर्मचारी संगठनों में रोष पाया जा रहा है। फोरमैन एसोसिएशन के प्रधान गुरनाम सिंह मटौर ने बताया कि बांध परियोजना पर पहले ही कर्मचारियों व कई तकनीकी कर्मचारियों की कमी है, परंतु पंजाब सरकार फिर भी पुनर्गठन नीति के तहत यहां से कर्मचारियों को अन्य स्थानों पर भेजने के तैयारी कर रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से मार्च 2021 के लिए 3542 कर्मचारियों के लिए एसएनई स्वीकृत की गई है, पर पुनर्गठन पॉलिसी के तहत बांध प्रशासन पर केवल 2300 कर्मचारियों को ही रखने के लिए प्रावधान किया गया है।

इस प्रकार इस समय 3542 कर्मचारी होने पर भी कई वर्ग के कर्मचारियों की कमी है, परंतु पता नहीं पंजाब सरकार कर्मचारी विरोधी नीतियों को अपना कर कर्मचारियों को कम कर रही है। उन्होंने बताया कि इस समय बांध परियोजना पर 45 फोरमैन कार्य कर रहे हैं, जिनमें से पुनर्गठन पॉलिसी के तहत केवल 22 फोरमैन, 35 चार्जमैनों में से 16, ऑटो इलेक्ट्रीशियन 6 हैं तथा केवल दो ही रखने के लिए नीति बनाई है। यह धक्केशाही है। इस मौके पर जसवंत सिंह संधू, रोशन लाल भगत, गुरनाम सिंह मटौर, सलविंद्र सिंह लाधुपुर, सतेंद्र पराशर, नरोत्तम कुमार, भूपेंद्र सिंह काश्तीवाल, सुरिंद्र मान, निशान सिंह भिंडर सहित अन्य कर्मचारी आदि मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement