पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:टांडा में जातिसूचक शब्द लिखी सूची लगाई, विवाद होने पर हटाई

टांडा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टांडा तहसील में उस समय माहौल गरमा गया जब दलित समुदाय के लोगो की नजर वहां लगी लिस्ट ऑफ शेड्यूल कास्ट पर पड़ी। इसमें दलित समुदाय और वाल्मीकि समुदाय को लेकर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। इस लिस्ट की जानकारी लगते ही वाल्मीकि तीर्थ ज्ञान आश्रम सेवा दल के चेयरमैन ऋषि नाहर और जोगिन्दर सिंह मान की अगुवाई में एक टीम मौके पर पहुंची व इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर लाइव हो गए।

ऋषि नाहर ने कहा कि यह सब तहसील विभाग के अधिकारियों की शरारत है जो दलित जाति के लोगो को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, इसे दलित समुदाय कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा । उन्होंने कहा के यह लिस्ट 30 जुलाई को वहां लगी हुई थी, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग और फोटो भी उनके पास है। उन्होंने जांच की तो पता चला कि यह सब नायब तहसीलदार के कहने पर ही लगाई गई थी और उन्हीं के इशारे पर 31 जुलाई को इसको हटा भी दिया गया।

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने डीएसपी टांडा को की है और मांग की है कि नायब तहसीलदार के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने चेताया कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो दो दिन बाद वह संघर्ष तेज करेंगे और दलित समाज सड़कों पर उतरने को मजबूर होगा। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस दौरान दल के सदस्यों ने नायब तहसीलदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इस मौके पर कमलजीत खोसला, गुरदयाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, जगतार सिंह, मनसा सिंह, राजेश कुमार, कश्मीर लाल सिद्धू, प्रेमजीत सिंह, नानक व अन्य लोग मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें