15 करोड़ की हेरोइन लेने पहुंचे 4 युवक दबोचे:चारों कपूरथला के, श्रीगंगानगर में बॉर्डर पार से ड्रोन से गिराई गई खेप

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में चारों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में चारों आरोपी।

पंजाब में कपूरथला जिले के 4 युवकों को राजस्थान के श्रीगंगानगर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने पकड़ लिया। यह युवक वहां पाकिस्तानी स्मगलरों द्वारा ड्रोन के जरिए बॉर्डर पार से गिराई गई 15 करोड़ की हेरोइन की डिलीवरी लेने गए थे। युवकों का पांचवां साथी भागने में कामयाब हो गया। BSF द्वारा पकड़े गए युवको के संबंध में फिलहाल कपूरथला पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। युवक जिस गाड़ी में सवार थे, वह कपूरथला निवासी जसप्रीत सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है।

BSF ने श्रीगंगानगर में पाकिस्तान से लगते बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिये गिराए गए 4 पैकेट की डिलीवरी लेने पहुंचे चार तस्करों को पकड़ा। इन पैकेट्स में 3 किलो 640 ग्राम हेरोइन थी। राजस्थान पुलिस के अनुसार हिरासत में लिए गए आरोपियों की पहचान निर्मल सिंह, रविंद्र सिंह, जसप्रीत सिंह और लवप्रीत सिंह के रूप में हुई। चारों कपूरथला जिले के हैं। इन चारों से BSF ने 3 मोबाइल फोन, एक गाड़ी और 3.640 किलो हेरोइन बरामद की।

पांचवां साथी भागने में कामयाब

तस्करों का पांचवां साथी भागने में कामयाब हो गया। फिलहाल BSF के अधिकारी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। श्रीगंगानगर में पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। BSF अधिकारियों के अनुसार बरामद हेरोइन की कीमत लगभग 15 करोड़ रुपए है।

बरामद कार भुल्लर बेट गांव के जसप्रीत सिंह के नाम रजिस्टर्ड

आरोपियों से बरामद कार (PB19 N 5550) कपूरथला के भुल्लर बेट गांव के जसप्रीत सिंह के नाम रजिस्टर्ड है। सूत्रों की माने तो आरोपी लवप्रीत सिंह कपूरथला के मेजरवाल गांव का है। वह महंगी कार के अलावा महंगे कपड़ों और महंगी शराब का शौकीन है। सूत्र बताते हैं कि राजस्थान में गिरफ्तार युवकों के बाद अब कपूरथला पुलिस उनके लोकल नेटवर्क को खंगाल रही है। हालांकि इस संबंध में अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।