कपूरथला में 2 खेत मजदूरों की मौत:3 साथियों ने शराब के धोखे में पी ली कीटनाशक दवा; तीसरे की हालत गंभीर

कपूरथला14 दिन पहले

पंजाब के कपूरथला जिले के गांव बाऊपुर में खेतों में काम करने वाले 3 मजदूरों ने शराब के बहाने कीटनाशक दवाई पीली है। इसमें 2 मजदूरों की मौत हो गई है और तीसरे की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची थाना कबीरपुर पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर शव गृह में रखवा दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतकों की पहचान निशांन सिंह (60 वर्ष) निवासी गांव लखबरिया और सुरो मंडल ( 45 वर्ष ) निवासी बिहार के रूप में हुई है। जबकि तीसरा मजदूर फुलकित मंडल भी बिहार का रहने वाला है। उसका इलाज सुल्तानपुर लोधी के निजी अस्पताल में चल रहा है।

टयूबवेल पर पड़ी थी बोतल

जानकारी अनुसार तीनों मजदूर निशांन सिंह, सुरो मंडल और फुलकित मंडल कपूरथला के गांव परमजीत पुर के एक किसान के खेतों में लेबर का काम करते थे। बाद में तीनों बाऊपुर में एक किसान के खेतों में काम करने चले गए। जब मोटर (ट्यूबवेल) पर आए तो वहां पर पड़ी "फर्स्ट चॉइस" की बोतल में पड़े लिक्विड को शराब समझकर पी गए। कुछ देर बाद ही इनकी हालत बिगड़ गई।

बोतल में थी कीटनाशक

बाद में मालूम हुआ कि इस बोतल में कीटनाशक दवाई थी। सभी मजदूरों को हालत बिगड़ने के बाद इलाज के लिए सुल्तानपुर लोधी के सिविल अस्पताल में लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने 2 मजदूरों निशांन सिंह और सुरो मंडल को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीसरा खेत मजदूर फिलहाल एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है।

वहीं दूसरी तरफ संबंधित थाना कबीरपुर प्रभारी लखविंदर सिंह ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...