माता भद्रकाली मेला आज:ह्मकुंड मंदिर से निकली शोभायात्रा बाजारों से होते, देर रात शेखूपुर में माता भद्रकाली मंदिर में विश्राम

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांकिया रहीं आकर्षण का केंद्र, रात को हुआ जागरण

माता भद्रकाली का 75वां ऐतिहासिक वार्षिक मेला 26 मई को बहुत ही श्रद्धा व उत्साह के साथ शेखूपुर स्थित माता भद्रकाली मंदिर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। मेले से एक दिन पहले बुधवार को शालीमार बाग से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का स्वागत शहर की कई धार्मिक, सामाजिक पार्टियों की ओर से किया गया। शोभायात्रा से पहले ब्रह्मकुंड मंदिर में कपूरथला के कांग्रेसी विधायक राणा गुरजीत सिंह ने ज्योति प्रज्ज्वलित कर व विधिवत पूजा पाठ कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।

वहीं, यह शोभायात्रा शाम 6 बजे शालीमार बाग के पास स्थित श्री ब्रह्मकुंड मंदिर से शुरू होकर जैसे ही शालीमार बाग के बाहर पहुंची तो आम आदमी पार्टी की हलका इंचार्ज मंजू राणा भी मां की ज्योति के आगे नतमस्तक हुईं। शोभायात्रा शहर के विभिन्न बाजारों जलौखाना चौक, सदर बाजार, शहीद भगत सिंह चौक, शिव मंदिर कचहरी चौक, फव्वारा चौक, चारबत्ती चौक, मस्जिद चौक, पुरानी दाना मंडी, नई दाना मंडी से होते हुए देर रात को शेखूपुर स्थित माता भद्रकाली मंदिर में पहुंच कर संपन्न हुई। इसके बाद सारी रात महामाई का जागरण हुआ।

खबरें और भी हैं...