गुरुद्वारे में चोरी:गुरुद्वारे से गोलक ले गए, ताला तोड़ 25 हजार रुपए निकाले, खाली खेत में फेंकी

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब चोर धार्मिक स्थानों को निशाना बना रहे हैं। 4 दिन में चोरों ने 2 गुरुद्वारों को निशाना बनाते हुए गोलक से नकदी चोरी कर ली। 21 जून की रात मोहल्ला डॉ. सादिक अली स्थित गुरुद्वारा साहिब में छत के रास्ते दाखिल होकर गोलक से पैसे चोरी किए थे। अगले दिन जब पुलिस को पता चला तो पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की तो फुटेज के आधार पर पुलिस ने चोर की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया।

उससे 4154 रुपए बरामद किए थे। जिसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। अब 4 दिन बाद चोर सुल्तानपुर लोधी के गांव तोती स्थित गुरुद्वारा साहिब में गोलक ही उठाकर ले गया। कुछ दूरी पर गोलक के ताले तोड़ कर उसमें से करीब 25 हजार रुपए की नकदी लेकर फरार हो गए और खाली गोलक मक्की के खेत में फेंक गई। चोरों की फुटेज गुरुद्वारा साहिब के सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

महंगा सिंह निवासी गांव तोती ने बताया कि 23 जून को वह रात करीब 08:30 बजे गुरुद्वारे को ताला लगाकर घर चले गए। तड़के करीब 03:30 बजे पाठ करने के लिए आए तो गुरुद्वारे में गोलक गायब थी। जिसे कोई अज्ञात चोरी करके ले गए थे। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना डल्ला पुलिस चौकी को दी। सूचना मिलते ही डल्ला चौकी के इंचार्ज लखबीर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

इस दौरान पुलिस टीम और प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने चोरी हुई गोलक की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान गांव शेरपुर दोनां को जाती लिंक सड़क किनारे मक्की के खेत से गोलक बरामद हुई। ताले टूटे हुए थे। उसमें से नकदी गायब थे। उन्होंने बताया कि संगत की ओर से चढ़ावे के लिए गोलक में डाले गए रुपए हर महीने 25 हजार रुपए के करीब जमा होते थे। पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी की जांच की तो उसमें चोर गोलक चोरी कर ले जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...