पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:पुलिस में एसआई भर्ती के नाम पर खुद को लेफ्टिनेंट बताकर 8 लाख ठगे

जगराओं14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिधवां वेट पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर खुद को लेफ्टिनेंट बता पुलिस में एएसआई की भर्ती कराने के नाम पर ठगने वाले आरोपी पर केस दर्ज किया है। आरोपी की पहचान गांव अक्कूवाल के परमजीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी काे काबू कर लिया है। थाना सिधवां वेट के एएसआई मंगाा सिंह ने बताया कि गांव अक्कूवाल के सुरजीत सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके ही गांव के परमजीत ने खुद को लेफ्टिनेंट बता कहा कि उसके आला अफसरों से लिंक है।

वह उसके बेटे को पुलिस में भर्ती करवा सीधा एएसआई बनवा देगा और 8 लाख रुपए लगेंगे। आरोपी ने जब भर्ती नहीं करवाया तो पैसे मांगे। आरोपी टालमटोल करता रहा। इसके बाद एसएसपी को शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर केस दर्ज किया गया। एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल ने कहा कि मामले की गहराई से जांच करेंगे। यह भी पता लगाएंगे कि आरोपी ने कितने लोगों को ठगा है।

फौजी वाली वर्दी डाल गुरुद्वारा साहिब में करवाई अनाउंसमेंट बन गया लेफ्टिनेंट, गांव में बांटे थे लड्डू

आरोपी इतना शातिर है कि उसने फौजी वर्दी पहन गांव पहुंचा और गुरुद्वारा साहिब में घोषणा करवाई थी कि वह लेफ्टिनेंट बन गया। वह दुआ कबूल होने के कारण दरबार साहिब बस लेकर जा रहा है। इस दौरान गांव में लड्डू तक बांटे। इतना ही नहीं कहा कि उसकी शादी देहरादून में ब्रिगेडियर संधू की बेटी से शादी हो रही है।

उसने कहा कि ससुर ने पुलिस-फौज में भर्ती करनी है और एएसआई की भर्ती के लिए 12 लाख रुपए मांगे। पीड़ित सुरजीत ने बताया कि उन्होंने बेटे को भर्ती कराने के लिए 8 लाख पहले और 4 लाख बाद में देने को कहा तो उन्होंने इधर-उधर से पैसे इकट्ठा कर आरोपी के दे दिए।

वहीं, आरोपी के लेफ्टिनेंट बनने और पुलिस भर्ती की सूचना लोगों को भी पता चली तो कई जगह से लोग आरोपी के पास आने लगे और वह उन्हें अपना शिकार बनाता गया। लोग पैसे मांगने आने लगे तो वह गांव छोड़ लुधियाना में किराए के घर में रहने लगा। उसके परिजनों ने इसे बेदखल कर दिया ताकि, लोग घर पर आकर पैसे वापस न मांगें।

पीड़ित बोला- कई लोगों को बनाया शिकार

पीड़ित सुरजीत सिंह ने बताया कि सिधवां वेट थाने में शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने सुनवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि बेटे की जिंदगी बनाने को लेकर 2018 में 24 मई को आरोपी को रिश्तेदारों और अन्य लोगों से ब्याज पर पैसे लेकर दिए थे। आरोपी इतना शातिर है कि उसने अन्य लोगों को भी ठग चुका है। सभी लोगों को एक ही बात कहता था कि जब तक आपका बेटा भर्ती नहीं होता, किसी से इस बारे में बात मत करना। कुछ समय बाद उसके बेटे को नौकरी न मिली तो वह आरोपी के पीछे-पीछे घूम रहे थे तो उन्हें कई लोग मिले। उन्हें भी आरोपी ने अपना शिकार बना रखा था।

बेटे का जन्मदिन मनाने आया तो चढ़ा हत्थे

सूत्रों की मानें तो आरोपी देर रात को बेटे का जन्मदिन मनाने गांव अक्कूवाल पहुंचा था तो पुलिस को सूचना मिली। आरोपी के घर छापा मारा तो आरोपी के घरवाले पुलिस वालों संग उलझने लगे। पुलिस ने जब तलाशी शुरू की तो आरोपी टोकरी के नीचे छिप गया। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser