पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान की मेहनत जली:ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से लगी आग चार एकड़ में गेहूं की फसल जलकर राख

खन्ना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुखविदर सिंह से यह जमीन उन्होंने ठेके पर ले रखी है। - Dainik Bhaskar
सुखविदर सिंह से यह जमीन उन्होंने ठेके पर ले रखी है।

गांव सेह में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से लगी आग में चार एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। आग का पता चलते ही फसल के मालिक रणजोध सिंह ने गांव के गुरुद्वारा साहिब साहिब से अनाउंसमेंट करवाई, जिसे सुनकर गांव के अन्य किसान अपने ट्रैक्टर और संसाधन लेकर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। किसान रणजोध सिंह ने बताया कि सुखविदर सिंह से यह जमीन उन्होंने ठेके पर ले रखी है। जिसमें पिछौती खेती के तहत बीजी गई करीब 4 एकड़ गेहूं की फसल तैयार खड़ी थी।

सुबह करीब दस बजे खेतों में लगे ट्रांसफाॅर्मर में शाॅर्ट सर्किट हुआ। जिससे खेत में खड़ी फसल जलकर स्वाहा हो गई। हालांकि, गांववासियों द्वारा किए सहयोग के चलते बाकी फसल को बचा लिया गया। गांववासियों तथा पीडि़त किसान ने प्रशासन से मांग की कि गेहूं की राख हुई फसल का मुआवजा दिया जाए। इस मौके पर सौदागर सिंह, संत सिंह, बलिहार सिंह, कुलविंदर सिंह, हरमन सिंह, गुरसंत सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें