पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यह विकास नहीं मजाक है:सीवरेज बोर्ड और बीएंडआर की तनातनी में फंसी अमलोह रोड, लोगोंं काे पहले स्टोन अब धूल भरी मिट्टी से हो रही परेशानी

खन्ना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमलोह रोड पर सीवरेज की पाइपें डाल टूटी ही छोड़ दी सड़कें
  • लोगों को गंदगी से निजात दिलाने के दावों पर फिरा पानी

नगर कौंसिल आफिस, एसडीएम, एसपी रिहायश, डीएसपी रिहायश, जजों की रिहायश, सब्जी मंडी, कालेज, कई स्कूलों और शहर के 20 प्रतिशत रिहायशी इलाका अमलोह रोड पर स्थित है, लेकिन इसे सरकार की बेरुखी कहें या विभागों की तनातनी या नगर कौंसिल की राजनीति कि वीआईपी मानी जाती अमलोह रोड पर ग्रहण लगा हुआ है।

पहले टूटी सड़क पर हो रहे स्टोन अटैक फिर सीवरेज के कारण लोग परेशान थे, सीवरेज की पाइप डाल दी गई तो अब टूटी रोड से गुजरते हुए लोग मिट्टी खाने को मजबूर हैं।

रोड पर हो रहे मिट्टी अटैक से लोग बीमार हो रहे हैं लेकिन इधर सरकार गहरी नींद में सोई हुई है। विधायक के लोगों को जल्द से जल्द गंदगी से निजात दिलाने के दावों पर सीवरेज विभाग अौर बीेएंडआर विभाग की तनातनी पानी फेर रही है।

कुल मिलाकर लोगों की परेशानी कम होने के बजाय बढ़कर रह गई है। जानकारी के अनुसार रोड की खस्ता हालत को देखते हुए सबसे पहले नगर कौंसिल ने अपने खर्च पर 23 जुलाई को प्रस्ताव पास कर रोड पर 33.65 लाख की लागत से पैचवर्क करवाने का प्रस्ताव पास कर मंजूरी के लिए भेजा था।

लेकिन इस प्रस्ताव को तो मंजूरी नहीं मिली इस बीच शहर के इंडस्ट्रिस्ट ने अपने जेब से लाखों खर्च कर रोड पर पैच वर्क करवा दिया।

लोगों को राहत मिले कुछ दिन ही गुजरे थे कि केंद्र सरकार की अमरूत योजना के तहत रोड पर सीवरेज डालने का प्रस्ताव आ गया।

चार महीने पहले 14 फरवरी को विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने रोड पर सीवरेज पाइपलाइन डालने का उद्घाटन किया। लेकिन तीन महीने रोड पर काम ही शुरू नहीं हो पाया।

13 मई को रोड पर सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम शुरू हुआ तो करीब एक महीने में 15 जून तक सीवरेज विभाग ने रोड को खोदकर सीवरेज के पाइपलाइन डाले।

अब पाइपलाइन डालने के बाद करीब 16 दिनों से रोड को मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। जिससे लोगों की परेशानी पहले के मुकाबले बढ़ गई है। 

काम रोड कटिंग फीस अदा न होने से रुका, बताया जा रहा मिट्टी दबने का हो रहा इंतजार

विभाग के सूत्र बता रहे हैं कि अमलोह रोड की सड़क बनने का काम बीएंडआर विभाग ने करना है, लेकिन रोड पर सीवरेज की पाइपलाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क की लाखों रूपये की रोड कटिंग फीस अब तक जमा नहीं हो पाई है, जिससे रोड पर सड़क बनने का कम रुका है।

हालांकि इसको लेकर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। बीएंडआर विभाग के एक्सईएन बलविंदर सिंह ने कहा कि रोड पर पाइपलाइन तो डल गई है वहां पर डाली गई मिट्टी का दबने का इंतजार किया जा रहा है।

15 दिनों में रोड पर काम शुरू हो जाएगा। जब उनसे रोड कटिंग के बकाया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इतना ही कहा कि वह भी बकाया हैं।

उधर जब सीवरेज विभाग के एक्सईएन टीपी सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि रोड कटिंग को लेकर जो उन्हें बिल भेजे गए थे वह वापस मंगवा लिए गए हैं। जैसे ही विभाग के पास बिल आएंगे उसे क्लीयर कर दिया जाएगा। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें