पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:अध्यापकों के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने और मानसिक तौर पर परेशान करने वाले अफसरों पर कार्रवाई की मांग की

खन्ना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्यापक जत्थेबंदियों ने ऑनलाइन मीटिंग में अफसरों पर परेशान करने के लगाए आरोप

जिला लुधियाना के समूह अध्यापक जत्थेबंदियों की एक ऑनलाइन अहम मीटिंग हुई। जिसमें अध्यापकों के अहम मसलों पर विचार विमर्श किया गया। अध्यापक नेताओं ने जिले के ज़िला शिक्षा अधिकारियों की तरफ से अध्यापकों को दाखिले के नाम पर जानबूझ कर मानसिक तौर पर परेशान करने और मीटिंगों के दौरान अध्यापकों के साथ अभद्र शब्दावली बोलने तथा अध्यापकों को डराने धमकाने की सख़्त निंदा की गई।

अध्यापकों नेताओं ने संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते कहा कि वह अपनी ऐसी हरकतों से बाज आएं। नहीं तो अध्यापकों के मान सम्मान को ठेस पहुंचाने तथा उनको मानसिक तौर पर परेशान करने वाले संबंधित अधिकारी के विरुद्ध समूह जिले की अध्यापक जत्थेबंदियों की तरफ से सख़्त एक्शन लिया जाएगा।

अध्यापक नेता ने बताया कि विभाग के उच्च अधिकारियों की तरफ से गणित अध्यापक गुरबचन सिंह जोकि सरकारी हाई स्कूल खन्ना अपनी सेवाएं दे रहे थे, जैसे मेहनती अध्यापक को बिना किसी सुनवाई से गलत तथ्यों के आधार पर सस्पैंड किया गया है, को जल्द बहाल किया जाए।

नेताओं ने कहा कि डीईओ. लुधियाना की तरफ से एचटी. विद्या देवी को राजनीतिक शह पर पहले निरस्त तथा अब जानबूझ कर दूर तबादला करके परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब डीईओ प्राइमरी की तरफ से एचटी/सीएचटी की प्रोमोशनों को जान बूझ कर लटकाया जा रहा है। जबिक पूरे प्रांत में प्रमोशनें हो चुकी हैं।

अध्यापक नेताओं ने मास्टर कैडर की प्रमोशनें, पुरानी पैंशन स्कीम को बहाल करने और अध्यापकों के मान सत्कार को कायम रखने के साथ साथ लगाए डिप्टी डीईओ को हटाने की सरकार से मांग की है तथा मांगें ना माने जाने की सूरत में कोर्ट जाने का फ़ैसला लिया गया।

इस मौके हरविंदर बिलगा, बिक्रमजीत कद्दो, सतवीर सिंह रौणी, परमिंदर चौहान, प्रभजीत सिंह, धरमजीत ढिल्लों, जगजीत सिंह साहनेवाल, परमजीत सिंह मान, इंद्रजीत सिंह सिद्धू, बलविंदर सिंह लताला, रविंदर सिंह, परमजीत सिंह, हरदेव सिंह मुल्लांपुर, सुखदेव सिंह, अलवेल सिंह, परवीन कुमार, टहल सिंह, बलविंदर सिंह भुल्लर, अमरजीत सिंह, सुखदेव सिंह राणा, हरजीत सिंह बलाड़ी, मनोज कुमार आदि अध्यापक नेताओं ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें