पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दौरा:पराली को आग न लगाएं किसान : डीसी

खन्ना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी वरिंदर शर्मा ने खन्ना के गांवों, अनाज मंडी का किया दौरा

डीसी वरिंदर शर्मा ने आज खन्ना के गांवों, अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने पराली प्रबंधन को लेकर चल रहे काम का जायजा लिया। डीसी ने कहा कि एक और जहां हजारों किसान पराली को बेचकर कमाई कर रहे हैं और वातावरण को भी प्रदूषित होने से बचाने में सहायक बन रहे हैं वहीं कुछ किसान पराली को आग लगा रहे हैं जो उनके आर्थिक नुक्सान के साथ साथ वातावरण को दूषित करने में भी हानिकारण सिद् हो रहा है, पराली जलाने की बजाये किसान एक बार इस प्लांट का दौरा करें जहां पहले से ही करीब 35 हजार एकड़ रकबे की पराली को खरीदकर बिजली बनाई जा रही है। इस दौरान डीसी ने श्री गणेश एड़ीबलज प्राईवेट लिमिटिड प्लांट का दौरा भी किया।

इस मौके कारोबारी हंसराज गर्ग ने डीसी शर्मा को अपने प्लाटं में पराली से होने वाले बिजली उत्पादन संबधी जानकारी दी। जिसकी डीसी लुधियाना वरिंदर कुमार शर्मा की ओर से भरपूर सराहना की गई। इस मौके एसडीएम खन्ना संदीप सिंह भी मौजूद रहे। डीसी वरिंदर शर्मा दरा एशिया की सबसे बडी अनाज मंडी खन्ना का भी दौरा किया और आढतियों एंव खरीद एजैंसी अधिकारियों के साथ बैठक कर खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके आढतियों द्वारा बताई समस्याओं पर डीसी ने उन्हें जल्द हल करने का आश्वासन दिया। डीसी लुधियाना शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में धान की खरीद करना एक चुनौति पूर्ण कार्य था लेकिन मंडियों में पूरे इंतजाम कर इस कार्य को संपन्न करवाया जा रहा है और सफलतापूर्वक धान की खरीद का कार्य तेजी से चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें