पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:केंद्र की 80 फीसदी ग्रांट से फोकल पाॅइंट नवीनीकरण प्रोजेक्ट का मंत्री अरोड़ा ने किया उद्घाटन, भाजपा को निमंत्रण तक नहीं

खन्ना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छह साल पहले भाजपा नेता ने कारोबारियों को केंद्रीय मंत्री से मिलवाया था
  • तब से शुरू हुई थी फोकल पाॅइंट के विकास की बात
Advertisement
Advertisement

मोदी सरकार द्वारा खन्ना के फोकल पाॅइंट के विकास को पास किए गए प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने पंजाब सरकार के मंत्री श्याम सुंदर अरोड़ा आज खन्ना पहुंचे।

मंत्री ने कहा कि 10.65 करोड़ की लागत से फोकल प्वाइंट की नुहार बदली जाएगी जिसमें इलाके में सीवरेज, रोड, स्ट्रीट लाइटें, सोलर सिस्टम का प्रबंध किया जाएगा, उनके साथ मंत्री के साथ सांसद अमर सिंह, विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक लखबीर सिंह लक्खा, विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी, यूथ कांग्रेस प्रधान अमित तिवाड़ी, फोकल प्वाइंट एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर शर्मा मौजूद थे।

लेकिन फोकल पाॅइंट केंद्र सरकार के 80 फीसदी योगदान होने के बावजूद किसी भी भाजपा नेता को नहीं बुलाया गया, जो आज शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जबकि सांसद डाॅ. अमर सिंह अौर खुद उद्योगपतियों ने भाजपा के नेताअओं और केंद्र सरकार का गुणगान किया है।

कैबिनेट मंत्री श्याम सुंदर अरोड़ा ने कहा कि सरकार पूरे पंजाब का विकास करने को वचनबद्ध है। कोरोना महामारी में पंजाब में लेबर की कमी हो गई है, जिसके लिए केंद्र के रेलवे विभाग से बात हुई है, जल्द ही ट्रेनों का इंतजाम कर लेबर को यूपी बिहार से लाने का इंतजाम किया जाएगा।

बिजली के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि पंजाब के किसानों अौर उद्योगपतियों को बिजली के बिलों पर सब्सीडी दी जाती है, आने वाले समय में सरकार प्रयास कर रही है कि जोभी उद्योग प्रभावित हुए हैं उसकी मदद की जाए।

भाजपा नेता बोले, भाजपा के योगदान  की सच्चाई खुद बयान कर गए सांसद 

भाजपा के जिला महासचिव अनुज छाहड़िया ने कहा कि फोकल पाॅइंट के नवीनीकरण प्रोजेक्ट में केंद्र की भाजपा सरकार का योगदान है। इसकी सच्चाई खुद सांसद डा. अमर सिंह ने बयान कर दी है। अनुज ने कहा कि शहर में सीवरेज पानी आदि की समस्या के हल के लिए अमरूत योजना के बाद अब फोकल पॉइंट की कायाकल्प के लिए मोदी सरकार ने 10 करोड़ का प्रोजेक्ट दिया है।

जिसमे केंद्र का 80 प्रतिशत हिस्सा होगा। लेकिन कॉंग्रेस सरकार ने खुद की पीठ थपथपाते हुए फोकल पॉइंट के प्रोजेक्ट का उद्घाटन समारोह करवाया है।

छाहड़िया ने कहा कि इस मामले को लेकर फोकल पॉइंट एसाे. के साथ अक्टूबर 2016 में तत्कालीन मंत्री कलराज मिश्र से मिलकर मांग रखी थी, जिससे बाद से प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement