पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रछपाल मर्डर केस:भतीजे ने दोस्त संग रची थी भट्ठा मालकिन चाची की हत्या की साजिश, दोनों काबू

खन्नाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मकान अपने नाम कराने का बना रहा था दबाव
Advertisement
Advertisement

चार दिन पहले पायल के गांव शाहपुर में हुई बुजुर्ग भट्ठा मालकिन रछपाल कौर के मामले में पुलिस ने मृतका के भतीजे और एक दोस्त को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दात और बाइक भी बरामद हो गया है। पुलिस को आरोपियों की पहचान भतीजे राजिंदर सिंह उर्फ बाॅबी और दोस्त सविंदर सिंह के रूप में हुई है जबकि तीसरे साथी की तलाश में पुलिस जुटी है।

एसएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्होंने डीएसपी हरदीप सिंह चीमा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर करनैल सिंह एसएचओ पायल, इंस्पेक्टर अजीतपाल सिंह इंचार्ज ई.ओ. विंग खन्ना की वारदात को ट्रेस करने के लिए टीम बनाई थी। जिन्होंने कई सीसीटीवी खंगाले लेकिन कोई क्लू नहीं मिल पाया।

लिहाजा मामले की जांच साइंटिफिक ढंग से करवाने के लिए पीपीए फिल्लौर के एफएसएल(फॉरेंसिक साइंस लाइबोरेटरी) विशेषज्ञों का सहयोग लिया गया। इसके बाद बाइक का नंबर ट्रेस किया तो पता चला कि उक्त बाइक राजिंदर सिंंह की पत्नी सुखदर्शन के नाम पर है, जिसे इन दिनों सविंदर सिंह चला रहा है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

जमीनी विवाद बना हत्या का कारण

राजिंदर ने पुलिस को बताया कि जिस मकान में वो रह रहा है, उसकी मलकीयत रछपाल कौर के नाम पर थी। जिसे वो कई बार कह चुका था कि वो रजिस्ट्री उसके नाम पर कर दे, लेकिन उसने इंकार कर दिया था। जिसके बाद उसने अपने दोस्त सविंदर से बात की और हत्या की साजिश की। सविंदर ने अपने एक जान-पहचान वाले तो साथ लिया और राजिंदर की ही बाइक पर वारदात को अंजाम देने चले गए। सविंदर बाइक स्टार्ट कर बैठा रहा, जबकि उसके साथी ने रछपाल कौर पर वार किए और हत्या कर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों को गांव कद्दों में गिरफ्तार कर लिया।

ये है मामला

गौर हो कि 27 जुलाई को रछपाल कौर शाम को अपने भट्ठे पर थी। इस दौरान बाइक पर दो लोग आए और उनमें से एक ने हथियारों से उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद एडवोकेट बेटे और डाक्टर बेटी पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों पर ही पर्चा दर्ज कर दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement