पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच करने पहुंचे अधिकारी:अमलोह रोड की जांच करने आए अफसर बोले, कुछ टाइल्स टूटना बड़ी बात नहीं

खन्ना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारी सैंपल लेते हुए। - Dainik Bhaskar
मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारी सैंपल लेते हुए।

पूरी तरह बनने से पहले कई जगह टूट चुकी वीआईपी रोड अमलोह रोड के साथ विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं। हैरत तो तब हुई जब शहरवासियों और एनजीओ द्वारा सरकार को की गई शिकायत के बाद बनाई गई कमेटी के अधिकारी जांच के लिए खन्ना पहुंचे।

जांच टीम में शामिल एक्सियन क्वालिटी कंट्रोल चंडीगढ़ आर.पी सिंह, एक्सईएन मनमीत सिंह, एसडीओ राजेश गर्ग एंव बसंत लाल ने सडक के करीब आधा दर्जन नमूने लिए। कई जगह से सड़क की खुदाई करवाकर नमूने जांच के लिए लेबोरेटरी में भेज दिए गए, रिपोर्ट पर करवाई की बात कही जा रही है। मौके पर पहुंचे एक ओर सैंपल भरवा रहे थे, जबकि दूसरी ओर जांच पूरी होने से पहले रोड बनाने वाले ठेकेदार की हिमायत करते दिख रहे थे।

अफसरों ने कहा कि अमलोह रोड खन्ना पर बनाई सडक़ की गुणवत्ता के बारे में शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद एक टीम बनाई गई और टीम ने मौके पर आकर नमूने भरे हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। सड़क पूरी तरह बनने से पहले टाईलें टूटनी भी शुरू हो गई हैं के सवाल पर अधिकारियों ने कहा कि आप खुद देखें, पहले इस सड़क का कितना बुरा हाल था। अगर कुछ टाइलें टूट भी गई हैं तो भी कोई बड़ी बात नहीं है।

अगले पांच साल तक इस सड़क की रिपेयर का जिम्मा भी ठेकेदार का ही है। ठेकेदार के खिलाफ शिकायत की जांच करने आई टीम द्वारा जांच से पहले ही हिमायत करना कई सवालों को खड़ा कर गया है। लोक सेवा क्लब के प्रधान पीडी बंसल ने कहा कि अगर लापरवाही बरतने वाले किसी भी व्यक्ति को बचाने का प्रयास हुआ तो मामले को सरकार के पास उठाने के अलावा कोर्ट में ले जाया जाएगा। उधर, सूत्रों के अनुसार मामले की शिकायत करने वालों को अंदर खाते अपनी शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें