पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:अनाज मंडी में गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर फैलने से बीमारियों का खतरा

खन्नाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंदे पानी में पैदा हो रहे हैं मच्छर, बदबू से परेशान हो रहे लोग-आढ़ती

एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में रविवार से धान की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है। मार्केट कमेटी ने मंडी में सफाई, रोशनी, पानी जैसो प्रबंधों के दावे किए, मगर अनाज मंडी में सफाई प्रबंधों के दावों की पोल खुलती नजर आई। मार्केट कमेटी ऑफिस के पास ही अकाली नेता यादविंदर सिंह यादू की दुकानों के नजदीक करीब 30 से 40 आढ़ती, दुकानों पर काम करने वाला स्टाफ, फसल लेकर आने वाले किसान गंदे पानी में फैले मच्छर, बदबू से परेशान हो चुके हैं। दुकानों के आसपास गंदा पानी सीवर से ओवरफ्लो होकर सड़क पर है। इससे बीमारी फैलने का खतरा है। सोमवार को आढ़तियों ने मार्केट कमेटी दफ्तर में चेयरमैन गुरदीप सिंह रसूलड़ा से मिलकर समस्या से अवगत करवाया। इस पर चेयरमैन ने सफाई ठेकेदार की क्लास लगा समस्या का जल्द समाधान करने को कहा है। चेयरमैन ने कहा कि आज उन्हें आढ़तियों ने समस्या के बारे में बताया था, जिसपर ठेकेदार को साफ कह दिया गया है कि अगर समस्या का समाधान न किया तो करवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी आढ़ती को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

आढ़ती बोले- 3 दिन में समस्या हल न हुई तो देंगे धरना
दुकानों के बाहर जमा गंदे पानी की समस्या से परेशान यादविंदर सिंह यादू, राकेश कुमार तिवाड़ी, राजेश खन्ना, सुखपाल सिंह, गगनदीप, नितिन कुमार, हरीश कुमार, सतीश बजाज ने कहा कि समस्या से वह दिनों से परेशान हैं। हर समय बदबू फैली रहती है। वहीं, मच्छरों की भरमार होने से बीमारी फैलने का खतरा है। आढ़तियों ने चेतावनी दी कि अगर 3 दिन में समस्या का समाधान न हुआ तो मार्केट कमेटी दफ्तर के बाहर धरना देंगे।

वहीं, मार्केट कमेटी चेयरमैन गुरदीप सिंह रसूलड़ा ने कहा कि उनके ध्यान में आज ही मामला आया है। सफाई ठेकेदार को साफ कह दिया गया है कि अगर समस्या का समाधान न किया तो करवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी आढ़ती को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें