बैरंग लौटा दूल्हा:शादी के बाद दूल्हन पक्ष ने मांगे 50 हजार, मना किया तो विदा नहीं की डोली

श्री माछीवाड़ा साहिब2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शादी की तस्‍वीरें दिखाता पीड़ित युवक - Dainik Bhaskar
शादी की तस्‍वीरें दिखाता पीड़ित युवक

सिर पर सेहरा सजा खुशी-खुशी दूल्हा शादी करवाने पहुंच गया। मंदिर में फेरे भी हो गए, लेकिन दुल्हन की डोली भेजने के दौरान बिचौलिए ने दादागिरी दिखानी शुरू कर दी। इस कारण दुल्हन के बिना ही दूल्हे को लौटना पड़ा। लड़का पक्ष के लोगों ने अपने साथ हुई लूट और धक्केशाही को लेकर माछीवाड़ा थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर जांच शुरू की। मामला माछीवाड़ा के गांव का है, जहां के युवक गुरप्रीत सिंह के पारिवारिक सदस्यों ने गांव में रहती महिला से संपर्क किया कि उसका गरीब परिवार की लड़की से विवाह करवा देगी।

महिला ने दूल्हे और उसके परिवार को रिश्ता करवाने के लिए कई जगह घुमाती रही और उनके खर्च भी करवा दिए, परंतु कहीं भी रिश्ता पक्का ना हुआ। फिर 2 दिन पहले महिला ने नौजवान और उसके पारिवारिक सदस्यों को कहा कि हरियाणा में गरीब परिवार की लड़की है। उसके साथ उसकी शादी तय करवा दी गई। दूल्हा पक्ष के लोग चाव में शादी करवाने पंचकूला पहुंच गए।

पंचकूला में माता मनसा देवी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी शादी
गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जब वह पंचकूला में माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे, जहां बिचोलन महिला लड़की को लेकर आई थी और खुद को उसकी मौसी बताया। लड़की के साथ भाई भी आया था और मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक शादी भी हो गई। दूल्हे के अनुसार उसने विवाह दौरान लड़की के कपड़े और सामान भी खरीद कर ले गया था, जिस पर उसका 50 हजार रुपए खर्च आया। इसके अलावा बिचोलन ने 5 हजार नकद भी लिए।

फेरे के बाद जब डोली विदा होने का समय आया तो लड़की को उसके पारिवारिक मेंबर कोल्ड ड्रिंक पिलाने के बहाने दूसरी गाड़ी में ले गए और वह काफी समय इंतजार भी करते रहे। जब उन्होंने बिचोलन को डोली विदा करने को कहा तो उसने बताया कि लड़की वालों की तरफ से आई बिचोलन 50 हजार रुपए की मांग कर रही है और यह पैसे मिलने के बाद डोली भेजी जाएगी।

दूल्हे ने बताया कि पहले ही वह 60-70 हजार रुपए खर्च चुका था और फिर जब उसने 50 हजार रुपए देने से मना कर दिया तो लड़की पक्ष दुल्हन को लेकर फरार हो गया। इस कारण उन को बिना दुल्हन के बैरंग लौटना पड़ा। गुरप्रीत सिंह ने लूट और धक्केशाही को लेकर माछीवाड़ा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर जांच शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...