पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:जिले में 112 टीमें 3 दिनों में करेंगी सभी हेल्थ वर्करों का टीकाकरण

लुधियाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविशील्ड वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद चंडीगढ़ में इसकी खेप पहुंच चुकी है। ऐसे में शहर में भी वैक्सीन जल्द पहुंचेगी। सरकार ने हर जिले में 5-5 सेशन साइट बनाने को कहा था, लेकिन अब इसमें बदलाव कर ज्यादा सेशन साइटें बनाने के आदेश दिए। ऐसे में जिले में करीब 42 सेशन साइटें बन रही हैं, लेकिन इनमें कई वैक्सीनेशन टीमें होंगी, ताकि जल्द काम हो सके। ऐसे में जहां वैक्सीनेशन प्रोसेस की मॉनिटरिंग पर नजर रखने में आसानी होगी। वहीं, वैन के जरिए वैक्सीन पहुंचाने और स्टोर में वैक्सीन रखने में मदद मिलेगी।

जिला इम्युनाइजेशन अफसर डॉ. किरन आहलुवालिया ने बताया कि 112 वैक्सीनेशन टीमें बनाई गई हैं, जो 42 से ज्यादा वैक्सीनेशन सेशन साइटों पर काम करेंगी। एक टीम करीब 100 हेल्थ वर्करों को कवर करेगी। तीन दिनों में सभी हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य होगा। सिविल अस्पताल में 6 टीमें, सीएमसी में 8 टीमें, डीएमसी में 10 टीमें, जवद्दी में 4 टीमें लगाई जा रही हैं। इसी तरह अन्य जगहों पर भी इसी तरह टीम लगाई गई हैं।

वेंटिलेटर पर 1 मरीज, एक्टिव मामले 291

मंगलवार को 35 संक्रमित पाए गए। इनमें से 27 संक्रमित लुधियाना और 8 बाहरी जिलों-राज्यों से संबंधित हैं। वहीं, 3 मरीजों की मौत हुई। तीनों ही लुधियाना से संबंधित हैं और पॉजिटिव होने के साथ दूसरी बीमारियों से भी पीड़ित थे। इसमें घुमारमंडी से महिला (70) हाइपरटेंशन और अस्थमा से पीड़ित थी। जगराओं के पुरुष (86) हाईपरटेंशन, शुगर और किडनी डिजीज से पीड़ित थे। सिधवां बेट के पुरुष (71) दिल की बीमारी और हाईपरटेंशन से भी पीड़ित थे। 25 मरीज डिस्चार्ज किए गए। अब तक 25144 मरीज पॉजिटिव आए हंै। इसमें से 23872 स्वस्थ हो चुके हैं। अब 291 एक्टिव केस हैं और 1 मरीज वेंटिलेटर पर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser