पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:लैब टेक्नीशियन जूतों में छिपा 1750 गोलियां, फोन जेल में देने पहुंचा, काबू

लुधियाना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल प्रबंधन को बताए तीन हवालातियों के नाम, जांच में जुटी पुलिस

जेल में बंद हवालातियों को जूतों में छिपा नशीली गोलियां और मोबाइल सप्लाई करने जा रहे लैब टेक्नीशियन को जेल प्रबंधन ने चेकिंग में पकड़ लिया। आरोपी की पहचान रणजीत सिंह के रूप में हुई है। उसके कब्जे से 1750 गोलियां और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। फिलहाल मामले की पड़ताल की जा रही है। पुलिस के मुताबिक 14 अक्टूबर की सुबह 10.20 बजे आरोपी की ड्यूटी जेल में बनी डॉक्टरी लैब में थी। जब वो जेल के अंदर जाने लगा और ड्योढ़ी में चेकिंग के लिए उसके जूते उतरवाए तो अंदर से हिला हुए थे। शक हुआ तो उन्होंने जूते को अच्छी तरह खोलकर देखा तो उसके नीचे गोलियां सैट की थी, जब दूसरे जूते को चेक किया तो उसमें छोटा मोबाइल रखा था। मुलाजिमों ने जेल अधिकारियों को सूचना दी तो उन्होंने शिकायत डिवीजन 7 को दी और आरोपी रणजीत को पुलिस के हवाले कर दिया।

जेल सुपरिंटेंडेंट आरके अरोड़ा ने बताया कि हम इसकी इंटरनल जांच कर रहे हैं। अपने विभाग के मुलाजिमों पर भी हमारी नजर है। जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, इस संबंध में थाना डिवीजन सात के जांच अफसर राजिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी दस गुना दामों पर गोलियां बेचता था। फिलहाल उसका पुराना रिकॉर्ड और अब गोलियां किसे देनी थी और कहां से लाया था, इसकी जांच के लिए पूछताछ की जा रही है।

3 की गोली बेचता था 30 में

जेल प्रबंधन ने बताया कि आरोपी ने माना कि पहले भी दो-तीन बार वो गोलियां लेकर आ चुका है, लेकिन कभी पकड़ा नहीं गया। जो गोली नशे के आदी व्यक्ति को चाहिए होती है वो बाहर तीन रुपए में बिकती है, जोकि आरोपी 30 रुपए में बेचता था। हालांकि यह दवाई बैन है और वो सिर्फ नशा छुड़ाओ केंद्रों में दी जाती है। फिलहाल इसकी भी जांच चल रही है कि गोली आरोपी कहां से लेकर आया है।

मुलाजिम-हवालाती जांच के घेरे में

पुलिस को शक है कि आरोपी रणजीत के साथ इस सारे मामले में कुछ मुलाजिम और हवालाती भी शामिल हो सकते हैं, क्योंकि आरोपी ने बताया कि ये गोलियां वो तीन हवालातियों के लिए लाया था, जिसके शक में उनसे भी पूछताछ की जा रही है। लेकिन इसमें कुछ और मुलाजिमों पर भी गाज गिर सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें