पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:बिजली चोरी के पकड़े 20 केस, 40 लाख रुपए जुर्माना वसूला

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के सीएमडी वेणु प्रसाद के निर्देश पर महकमे की 36 स्पेशल टीमों ने यहां मंगलवार को हैबोवाल स्थित डेयरी कॉम्प्लेक्स में छापेमारी की। इस दौरान कुंडी लगाकर बिजली चोरी करने 20 मामले पकड़े। साथ ही बिजली चोरी और मीटर के गलत इस्तेमाल के मामलों में 40 लाख रुपए जुर्माना भी वसूला।

बड़े पैमाने पर यह कार्रवाई पीएसपीसीएल के डायरेक्टर डिस्ट्रीब्यूशन डीपीएस गरेवाल की देखरेख में हुई। रेड करने वाली टीमों में 16 डिस्ट्रीब्यूशन एक्सईएन, 16 एसडीओ और इंफोर्समेंट विंग के मेंबर भी शामिल रहे। इन टीमों ने कुल 1227 कनेक्शन चेक किए। यह कार्रवाई कुंडी कनेक्शनों की शिकायत पर हुई। जांच में 44 मीटर खराब और 73 पुराने भी मिले, जो सही काम नहीं कर रहे थे।

पीएसपीसीएल के सीएमडी ने चेतावनी दी कि बिजली चोरी रोकने को लगातार ऐसी छापेमारी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अगर महकमे का हेल्पलाइन नंबर 1912 व्यस्त हो तो इसी नंबर पर एसएमएस भेज सकते हैं।उधर, डायरेक्टर डिस्ट्रीब्यूशन गरेवाल ने चौड़ा बाजार स्थित विभाग के कॉल सेंटर में सरप्राइज विजिट की। इस सेंटर में 60 लाइनें बन चुकी हैं और यह जल्द चालू हो जाएगा। चीफ इंजीनियर वरिंदरपाल सिंह सैनी भी साथ रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें