पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:दवा कारोबारी की पत्नी से शोरूम मालिक ने ऐंठ लिए 20 लाख रुपए

लुधियाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 महीने तक काटते रहे थाने के चक्कर, सीपी को शिकायत के बाद पर्चा

दुगरी में दवा कारोबारी की पत्नी से शोरूम मालिक ने पत्नी को विदेश भेजने के नाम पर 20 लाख रुपए लिए, लेकिन बाद में पैसे देने से मुकर गया। पीड़िता अमनप्रीत कौर ने इसकी शिकायत थाने में दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई तो सीपी को शिकायत दी। जांच के बाद पर्चा दर्ज हो पाया। पुलिस को आरोपी की पहचान पंकज सचदेवा के रूप में हुई है।

अमनप्रीत कौर ने बताया कि वो खुद कॉरपोरेट कंपनी में अधिकारिक पद पर नौकरी करती है और उनके पति दवा का कारोबार करते हैं। उनके घर के पास ही आरोपी पंकज का जूतों का शोरूम है। उसकी पत्नी के साथ उनकी दोस्ती हो गई। आरोपी पंकज ने उन्हें बताया था कि उनकी बेटी कनाडा में है।

एक दिन आरोपी पंकज ने उन्हें कहा कि उनकी बेटी बीमार हो गई है, लिहाजा उन्हें अपनी पत्नी को कनाडा भेजना पड़ेगा, लेकिन एंबेसी को खाते में 20 लाख रुपए दिखाने होंगे। अगर वो उन्हें पैसे दे दें तो वो हफ्तेभर में पैसे लौटा देंगे। अमनप्रीत के मुताबिक उन्होंने भरोसा कर सारी सेविंग आरोपी को दे दी।

इसके बाद कुछ दिन बीतने के बाद जब आरोपी की पत्नी गई नहीं तो उन्होंने उससे पैसे मांगे तो वो आनाकानी करने लगे। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने अपने पैसे मांगने का दबाव बनाया तो वो सुसाइड की धमकी देने लगे। फिर इसकी शिकायत वो थाने देने गए, लेकिन करीब 7 महीने तक उन्हें चक्कर कटवाते रहे। अंत उन्होंने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी, जिन्होंने मामले में कार्रवाई करवाते हुए पर्चा दर्ज करवाया।

आधार कार्ड की सर्विस बंद होने का झांसा दे ठगे 4 हजार

ग्यासपुरा में खुद को सरकारी मुलाजिम बता आधार कार्ड की सर्विस बंद करने का झांसा देकर दुकानदार से नौसरबाजों ने ठगी मार ली। मालिक परवेज को जब पता चला तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। परवेज ने बताया कि उनकी चांद टेलीकॉम के नाम से मोबाइल शाॅप है, जहां वो आधार कार्ड का प्रिंट भी निकालते हैं।

वो शनिवार को काम के सिलसिले में गए थे, इस दौरान भाई दुकान पर था। दो युवक दुकान पर आए और बोले कि वो सरकार की तरफ से आधार कार्ड के लिए आए हैं, क्योंकि उनका यूडीआई एक्सपायर हो गया है, उसे अपडेट करने के लिए 4 हजार लगेंगे। इतना कहकर वो पैसे लेकर निकल गए। जब वो दुकान पर आए तो उन्हें सारे मामले का पता चला। इसकी शिकायत पुलिस से की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser