लुधियाना में एक दिन में ओमिक्रॉन के 3 केस:यूके और फ्रांस से आए 3 लोग मिले संक्रमित, कोरोना के 229 नए केस आए सामने

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। बुधवार को विदेश से आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इनमें से दो यूके और एक फ्रांस से लौटा था। यूके से लौटे दोनों व्यक्ति रायकोट के रहने वाले हैं, जबकि फ्रांस से आया व्यक्ति अग्र नगर का निवासी है। इसके साथ जिला में कोरोना के 229 नए केस मिले। इनमें से 209 मरीज लुधियाना जिले से संबंधित हैं, जबकि 26 दूसरे राज्यों या जिलों से हैं। इसके साथ दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मरने वालों में एक फरीदकोट और दूसरा बरनाला से था।

सेहत विभाग के अनुसार इनमें से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की संख्या 32, ओपीडी से 19, फ्लू कॉर्नर से 87, एएनसी 1, 1 पुलिस मुलाजिम, 11 हेल्थ केयर वर्कर हैं। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 88,247 हो गई है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2119 हो गई है और दूसरे राज्यों या जिलों के 1064 लोग कोरोना से मरे हैं।

सेहत विभाग ने नहीं बढ़ाई टेस्टिंग

सेहत विभाग की तरफ से बुधवार को भी टेस्टिंग नहीं बढ़ाई गई है। सेहत विभाग ने 2906 सैंपल ही लिए, जो रुटीन में लिए जा रहे थे। अब जिले में एक्टिव केस 490 हैं। इनमें से 2 मरीज सरकारी अस्पताल में और 20 मरीज प्राइवेट अस्पताल में दाखिल हैं, जबकि बाकी के मरीज घरों में ही आइसोलेट किए गए हैं।