पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संकट के सारथी:आलमगीर गुरुद्वारे में 25 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू, फ्री ऑक्सीजन-दवाइयां भी मिलेंगी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुद्वारा मंजी साहिब आलमगीर में एसजीपीसी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई। - Dainik Bhaskar
गुरुद्वारा मंजी साहिब आलमगीर में एसजीपीसी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई।
  • जैन अमर फाउंडेशन ने संक्रमितों और परिवारों को खाना डिलीवर करना किया शुरू

कोविड के बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए संस्थाएं भी इसके प्रबंधन में सहयोग करने के लिए आगे आ रही हैं। कई लोगों की ओर से जितनी हो सके, उनकी मदद की जा रही है। लुधियाना में जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से आलमगीर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब में 25 बेड का कोविड केयर सेंटर खोला गया है।

यहां पर फ्री ऑक्सीजन और दवाइयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। उधर, शहर की समाजसेवी संस्था जैन अमर फाउंडेशन की ओर से कोविड संक्रमित मरीजों और उनके परिवारों के लिए मुफ्त खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। खाना पहुंचाने के लिए विशेष तौर पर युवाओं को भी लगाया गया है। इससे लोगों को राहत मिली है।

तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो, भुल्लथ और पटियाला में 3 सेंटर खुलेंगे
​​​​​​शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आलमगीर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब में 25 बेड का कोविड केयर सेंटर खोला। जहां पर कोविड मरीजों का इलाज मुफ्त किया जाएगा। इसका उद्घाटन करने के लिए एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि मरीजों को मुफ्त आॅक्सीजन व दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएंगी, उनमें गुरु रामदास मेडिकल काॅलेज व अस्पताल श्री अमृतसर साहिब के मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर किसी मरीज को सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में भेजने की जरूरत होगी उन्हें सुविधाओं से लैस एंबुुलेंस में भेजा जाएगा। साथ ही आने वाले दिनों में तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो, भुल्लथ और पटियाला में भी जल्द ही तीन कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे। इन सेंटर्स के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी आयात किए जा रहे हैं।

संक्रमिताें के यहां पहुंचा रहे खाना: जैन अमर फाउंडेशन ने कोविड संक्रमित परिवारों और मरीजों के लिए मुफ्त दोपहर और रात का खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने एक टीम तैयार की है। डिलीवरी टीम में ही उनके पास 7-8 लड़के हैं। सिटी में जहां तक संभव हो पा रहा है वो खाना डिलीवर करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय में एक परिवार के सभी सदस्य संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में वो खाना बना नहीं पा रहे और डाइट बेहद जरूरी है। इसी को देखते हुए उन्होंने इस पहल की शुरुआत की है। अभी उन्हें 4-5 दिन ही हुए हैं और अब 320 थालियां रोजाना की भेजी जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...