बढ़ा कद / जिला प्रधान दौड़ में रहे 3 दावेदारों, 5 महिलाओं समेत 18 नए-पुराने नेताओं, वर्करों को जगह

X

  • भाजपा प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने प्रांतीय कार्यकारिणी में अपनाई सबको खुश करने की रणनीति

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:45 AM IST

लुधियाना. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने राजनीतिक-शतरंज के माहिर खिलाड़ी वाला दांव खेला। उन्होंने पार्टी के जिला प्रधान की घोषणा के बाद प्रांतीय कार्यकारिणी में भी लुधियाना को लेकर सबको खुश करने वाली रणनीति अपनाई।

इसके तहत जिला प्रधान की दौड़ में रहे 3 दावेदारों और 5 महिलाओं समेत कुल 18 नए-पुराने नेताओं और वर्करों को एडजस्ट किया गया। हालांकि इसमें दलित समाज को बेहतर प्रतिनिधित्व नहीं मिलने की शिकायत जरूर रह सकती है।

इनको भी मिली जिम्मेदारी

गौर हो कि प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य के तौर पर जिला प्रधान की दौड़ में  शामिल रहे तत्कालीन प्रधान जतिंदर मित्तल, पूर्व जिला प्रधान राजीव कतना और लुधियाना वेस्ट से पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे कमल चेटली शामिल हैं। इनके अलावा महिला सदस्यों में पूर्व डिप्टी मेयर सुनीता अग्रवाल, भाजपा महिला मोर्चा की प्रांतीय सचिव रही रेणु थापर, पूर्व कौंसलर सुनीता शर्मा, महिला मोर्चा की पूर्व जिला प्रधान रीना धवन और पूर्व कौंसलर संतोष कालड़ा शामिल हैं।

पूर्व कौंसलर हरबंस लाल फैंटा को भी कार्यकारिणी में किया एडजस्ट

इनके साथ ही लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एवं पूर्व जिला प्रधान डॉ. सुभाष वर्मा, वरिष्ठ संघ कार्यकर्ता एवं इंप्रूवमेंट ट्रस्ट लुधियाना के पूर्व चेयरमैन मदनमोहन व्यास, संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता अशोक लूंबा के अतिरिक्त भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद हरिंदर सिंह खालसा को भी प्रांतीय कार्यकारिणी में शामिल कर सम्मान देने का प्रयास किया गया है। वहीं, लंबे समय से संघ परिवार से जुड़े रहे अरुणेश मिश्र के साथ ही पूर्व कौंसलर हरबंस लाल फैंटा को भी नजरंदाज नहीं करते हुए कार्यकारिणी में एडजस्ट किया गया है।

इनको भी दिया गया महत्व

जिले से ताल्लुक रखने वाले भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रधान प्रो.राजिंदर भंडारी, पूर्व मंत्री सतपाल गोसाईं को वरिष्ठता के आधार पर प्रांतीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया। जबकि हर वर्ग के प्रतिनिधित्व के नजरिए से भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी सुखमिंदर पाल सिंह गरेवाल के साथ ही देहात के प्रतिनिधित्व के तौर पर मेजर सिंह देतवाल के अलावा पार्टी के सदस्यों की ओर से संजीव बांसल शामिल किए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना