कोरोना / पांच दिन से गायब 3 पॉजिटिव मरीज, चिंता बढ़ी

X

  • शनिवार को चार मरीज डिस्चार्ज, अब तक 135 मरीज हो चुके स्वस्थ

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:38 AM IST

लुधियाना. शनिवार को जिले के चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिससे कि डिस्चार्ज हुए मरीजों की गिनती 135 हो चुकी है। शनिवार को यूसीएचसी वर्धमान से गुरपाल नगर कोे बोद्धराज, भाई हिम्मत सिंह नगर की कविता खन्ना, गुरु अंगद देव कॉलोनी के हरीशरण थापर, हैबोवाल के रोहित कुमार को डिस्चार्ज किया गया।

नई डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत इन मरीजों को डिस्चार्ज कर घर में ही 7 दिन क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है। वहीं, तीन पॉजिटिव मरीजों को मंगलवार से अभी तक ट्रेस नहीं किया जा सका है। सेहत विभाग द्वारा अनट्रेस मरीजों की जानकारी पुलिस महकमे को दी जा चुकी है। लेकिन अभी तक वे अनट्रेस हैं। शनिवार तक जिले से 5742 मरीजों के सैंपल भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 5386 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 91 सैंपल्स की रिपोर्ट पेंडिंग है।

शुक्रवार को गुरपाल नगर की महिला को दिल्ली में गिनते हुए जिले में कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या 178 ही बताई गई थी। लेकिन शनिवार को उक्त महिला को जिले में ही गिना गया। इसके चलते जिले में कुल पॉजिटिव संख्या 179 हो गई। जिले में अब 37 एक्टिव केस हैं। वहीं, जिले में अब तक कोरोना से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को 149 मरीजों के सैंपल भेजे गए। जोकि निगेटिव पाए गए। इसमें से 65 पॉजिटिव केसेस के संपर्क और विभिन्न हॉस्पिटल से 20 हेल्थ केयर वर्कर्स भी शामिल थे। जोकि निगेटिव पाए गए।

162 लोगों की स्क्रीनिंग की

दिल्ली आरपीएफ के 53 जवान पॉजिटिव हो चुके हैं। शुक्रवार को भी 6 जवान पॉजिटिव पाए गए थे। अन्य राज्यों से कुल 62 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जिसमें से 1 की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि शनिवार को 46 रैपिड रिस्पॉन्स टीमों द्वारा 162 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें से 135 को होम क्वारेंटाइन किया गया। अब तक 6069 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया जा चुका है। इसमें से 2311 एक्टिव होम क्वारेंटाइन केस हैं। गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में 232 और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में 17 बेड्स पर मरीज एडमिट हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना