पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी का मामला:घर गिरवी रख 3.70 लाख दिए अब कर्ज के बोझ तले दबा

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेना भर्ती के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी के मामले में 152 टीए के पूर्व सिपाही प्रदीप सिंह उर्फ सवरन सिंह गिल के मामले में पुलिस के 20 दिन बाद भी हाथ खाली है। उधर, पीड़ित रोज थानों के चक्कर काट रहे हैं। दरअसल पीड़ित युवकों में किसी ने घर गिरवी रख, किसी ने ब्याज पर लेकर, किसी ने गहने बेच तो किसी ने रिश्तेदार से उधार पैसे लेकर भर्ती के लिए दिए थे, ताकि उनका अच्छा भविष्य बन सके। मगर ठगी होने के बाद युवक इस कदर कर्ज के नीचे फंस चुके हैं कि उन्हें घर पर राशन लाना मुश्किल हो चुका है। ऐसा ही मामला तरनतारन के प्रमोद कुमार का है। जानकारी के मुताबिक प्रमोद कुमार के पिता की दोनों टांगें न होने के बावजूद वह ऑटो चलाकर घर खर्च चला रहे थे, लेकिन उनकी मौत हो गई। सारा बोझ प्रमोद के सिर पर आ गया। इसी बीच उन्होंने तरनतारन के मनजीत सिंह के जरिए ठग प्रदीप से मुलाकात की। मनजीत और प्रदीप इकट्ठे सेना में नौकरी कर चुके हैं। प्रदीप ने प्रमोद से भर्ती कराने के नाम पर करीब 3.70 लाख रुपए लिए।

उसने घर गिरवी रख पैसे दे दिए। इसके बाद उसने ठगी मार ली। प्रमोद और मनजीत ने मजबूरी बता कई बार पैसे वापस करने को कहा, लेकिन प्रदीप ने टाल-मटोल की। ठगी के बाद प्रमोद ने प्राइवेट नौकरी करनी शुरू की। उसकी सारी सैलरी भर्ती को लिए पैसों का ब्याज उतारने में ही चली जाती है। इस कारण घर चलाना मुश्किल हो चुका है।

कोई रिश्तेदार को 10 हजार महीना दे उतार रहा कर्ज

इसी तरह तरनतारन के दो अन्य युवकों को प्रदीप ने ठगा। इसमें से एक के पिता खेतीबाड़ी करते है। उन्होंने आढ़ती से पैसे उधार लेकर प्रदीप को दिए। अब वह अपनी फसल आढ़ती को देकर कर्ज उतार रहे हैं। वहीं, एक युवक नौकरी कर रिश्तेदारों को 10 हजार रुपए महीना किश्त देकर कर्ज उतार रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें