लुधियाना जेल में फिर मिले मोबाइल:चेकिंग के दौरान 4 फोन जब्त, एक सप्ताह पहले ही जेल मंत्री ने किया था निरीक्षण

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना केन्द्रीय जेल। - Dainik Bhaskar
लुधियाना केन्द्रीय जेल।

पंजाब की लुधियाना सेंट्रल जेल में कैदियों और हवालातियों से मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जेल के तीन दरवाजे हैं, जहां चेकिंग के बावजूद मोबाइल मिलने से प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सेंट्रल जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट अश्विनी शर्मा ने बताया कि जेल में रोजाना रूटीन चेकिंग की जा रही है। कैदियों को चेक कर बैरकों के अंदर भेजा जा रहा है। जेल प्रशासन ने बैरकों की चेकिंग करने पर 4 मोबाइल बरामद किए। जिन आरोपियों से मोबाइल बरामद हुआ है, उनकी पहचान शेर सिंह पुत्र सागर सिंह, सतीश कुमार पुत्र बावा, सिहाद खान पुत्र मोहम्मद यामीन के रूप में हुई है।

आरोपियों पर डिविजन नंबर 7 की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बता दें कि अभी एक सप्ताह पहले ही जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस केंद्रीय जेल का निरीक्षण करके गए थे। बैंस के मुताबिक, अभी तक 2 महीनों में 1000 से ज्यादा मोबाइल पंजाब की जेलों से रिकवर हो चुके हैं।

गौरतलब है कि पंजाब की जेलों से मोबाइल मिलना कोई नई बात नहीं। पिछली सरकारों के समय भी पंजाब की जेलों में मोबाइल मिलते रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद जेल मंत्री हरजोत सिंह ने कहा था कि पंजाब की जेलें अब गैंगस्टरों के लिए सेफ हाउस नहीं हैं। आने वाले समय में जेलों में जैमर लगवाए जाएंगे, अभी तक जमीनी स्तर पर कोई सुधार नजर नहीं आ रहा।

खबरें और भी हैं...