अगले सप्ताह होगी एफएंडसीसी:रोज गार्डन में म्यूजिकल फाउंटेन शुरू करने, एलिवेटेड रोड के मेंटेनेंस समेत 400 प्रस्ताव होंगे मंजूर

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की सड़कों काे नया रूप देने के लिए काम अभी शुरू होने बाकी हैं, क्योंकि कई कामों के टेंडर तो लग चुके हैं, लेकिन उन कामों के वर्क आॅर्डर एफएंडसीसी की मीटिंग की मंजूरी के उपरांत ही मिलेंगे। 10 दिन पहले होने वाली एफएंडसीसी को कमेटी के मेंबरों के शहर में न होने के चलते रद्द कर दिया गया था।

वहीं, अब अगले सप्ताह एफएंडसीसी मीटिंग मेयर बलकार सिंह संधू द्वारा बुलाई जा रही है। बता दें कि एफएंडसीसी के लिए पहले से 250 प्रस्ताव मंजूरी के लिए तैयार किए जा चुके हैं, जबकि इतने दिनों के गैप के बाद इन प्रस्तावों का आंकड़ा अब 400 के करीब होने की संभावना है।

इन प्रस्तावों को भी मिलेगी मंजूरी
बता दें कि इस बार एफएंडसीसी की मीटिंग में मंजूरी के लिए निगम के चारों जोनाें में रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने, कूड़ा कलेक्शन के लिए 22 छोटे टिप्परों की खरीद, विधायक कोटे मेें पास हुए 83 करोड़ के 126 कामों के लिए टेंडर लगाने की मंजूरी देने, निगम द्वारा स्केटिंग रिंग को रेनोवेशन करवाने, फिरोजपुर रोड पर ट्रैफिक सिग्नल लाइटें लगानें, ढंडारी पुल का निर्माण, रोज गार्डन में म्यूजिकल फाउंटेन को दोबारा शुरू करने, ट्रैफिक और हॉर्टीकल्चर कंसलटेंट रखने, एलिवेटेड रोड की मेंटेनेंस करने जैसे कई प्रमुख प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए फाइनल मंजूरी दी जाएगी। बता दें कि मीटिंग में शहर की सड़कों के अलावा पार्कों की मेंटेनेंस, वाॅटर-सीवरेज लाइनों की मरम्मत, फेल ट्यूबवेल के बदले नया टयूबवेल लगाने, इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने समेत कई प्रस्ताव मंजूरी के लिए रखे जाएंगे।

विपक्ष के नेता बोले, कोरम करें पूरा
उधर, शिअद पार्षद विरोधी दल के नेता जसपाल सिंह ग्यासपुरा ने मांग की है कि एफएंडसीसी का कोरम पूरा किया जाए। अभी भी कमेटी में दो मेंबरों की जगह खाली है। उनकी मेयर बलकार सिंह संधू से मांग है कि वे एक विपक्ष का पार्षद भी कमेटी में मेंबर बनाएं ताकि मीटिंग में पेश होने वाले प्रस्तावों की मंजूरी को लेकर पारदर्शिता बनी रही। उन्होंने कहा कि एफएंडसीसी के तुरंत बाद हाउस की मीटिंग बुलाने की मांग की जाएगी।

खबरें और भी हैं...