पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कागजों में फाॅगिंग:फाॅगिंग मशीन में 53 ली. तेल डलवा पर्ची कटाई 95 ली. की, इधर डेंगू के रोज आ रहे 25-30 केस

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के साथ डेंगू का भी बढ़ा प्रकोप लेकिन नगर निगम अधिकारी घोटाले करने में जुटे, मेयर ने खुद पकड़ी गड़बड़ी
  • ड्राइवर निकाला, इंस्पेक्टर की सस्पेंशन को लिखा, इंचार्ज को शो काॅज नोटिस

सर्दी की दस्तक के साथ ही शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। शहर में रोजाना औसतन 25-30 मरीजों की है। नगर निगम की ओर से कागजों में तो फाॅगिंग पूरी तरह से की जा रही है। परंतु असल में तेल की कमी के कारण फाॅगिंग पूरी तरह से नहीं हो रही है। शहर में फाॅगिंग न होने से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, दूसरी तरफ नगर निगम को भी चपत लग रही है। अरोड़ा सिनेमा के पास बांसल फिलिंग स्टेशन से जोन-सी की गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल यहां से भरा जाता है।

शुक्रवार को सुबह करीब सवा छह बजे मेयर बलकार सिंह संधू ने मिली सूचना पर वहां चेंकिंग की। जहां मौके से ही एक फाॅगिंग मशीन भर कर जा रही थी। जिसमें जोन-सी के इलाकों दुगरी आदि में फाॅगिंग करनी थी। मशीन में तेल चेक किया गया तो 43 लीटर तेल कम पाया गया। जबकि पर्ची 95 लीटर की कटवाई गई थी।

ड्राइवर निकाला, इंस्पेक्टर की सस्पेंशन को लिखा, इंचार्ज को शो काॅज नोटिस
मेयर ने बताया कि तेल भरवाने के लिए आए ड्राइवर अमनदीप सिंह को नौकरी पर कच्चे तौर पर रखा गया था। जिसे निकाल दिया गया है। जबकि सेनेटरी इंस्पेक्टर सतिंदर बावा की सस्पेंशन के लिए सरकार को लिख दिया गया है और हेल्थ अफसर व इंचार्ज डॉ. विपुल मल्होत्रा को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

पहले भी आ चुकी हैं कई शिकायतें

निगम की ओर से शहर में फाॅगिंग करवाई जा रही है परंतु पार्षदों की कंप्लेंट थी कि उनके एरिया में फॉगिंग नहीं हो रही है। वहीं फॉगिंग कम होने व तेल में हो रही कटौती संबंधी गुप्त जानकारी मिली थी। इसी के चलते सुबह चेकिंग की गई और गड़बड़ी पकड़ी गई। -बलकार सिंह संधू,मेयर

मेयर की ओर से फाॅगिंग मशीन में हो रही तेल चोरी को पकड़ा गया है। संबंधित लोगों पर कार्रवाई की गई है। यह इस तरह का पहला मामला है। इस तरह का पहले कोई केस नहीं आया है। मुझे भी शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। जल्द ही जवाब दे दिया जाएगा।
-डॉ. विपुल मल्होत्रा, इंचार्ज, हेल्थ अफसर

डेंगू के अब तक 923 केस

लुधियाना में कोरोना के साथ ही डेंगू के केस में भी लगातार इजाफा हो रहा है। रोजाना जहां 25 से 30 के नए केस मिल रहे हैं वहीं अब तक जिले के 923 लोग डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि अन्य जिलों व राज्यों से भी 234 डेंगू पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं यानी जिले में अब तक कुल 1157 डेंगू पॉजिटिव मरीज हैं।

अभी तक जिले में 1700 से ज्यादा शकी डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से लुधियाना के 1377 शकी मरीज हैं। शहर के विभिन्न इलाकों में डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं बावजूद इसके फॉगिंग के कोई पुख्ता इंतजाम देखने को अभी तक नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं माहिरों के मुताबिक इस बार डेंगू के आ रहे केस में प्लेटलेट्स काफी कम देखने को मिल रहे हैं जो कि खतरनाक स्थिति है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें