पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर में बीमारीयों की लहर:कोरोना के 6 नए संक्रमित, एक मौत, ब्लैक फंगस का एक केस, डेंगू के भी 2 नए मामले

लुधियाना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को जिले में कोविड-19 के 6 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 5 मरीज लुधियाना से संबंधित हैं। इनमें दो सेहत कर्मी भी शामिल हैं। वहीं, एक मरीज की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक माछीवाड़ा के रहने वाले मरीज की रिपोर्ट 1 सितंबर को पॉजिटिव पाई गई थी। वो हाइपरटेंशन, डायबीटिज और पैरालिसिस के मरीज थे। जिले के अब तक 2111 मरीजों की मौत हो चुकी है। सितंबर में कोविड से हुई ये पहली मौत है। सोमवार को 6 केेस आने के बाद संक्रमण दर 0.08 फीसदी दर्ज की गई। वहीं, 7046 सैंपल्स लिए गए।

24 अगस्त के बाद आया ब्लैक फंगस का नया मरीज

जिले में ब्लैक फंगस का एक नया मरीज सामने आया है। जो लुधियाना से ही संबंधित है। 24 अगस्त को जिले में ब्लैक फंगस के 3 मरीज मिले थे। उसके बाद अब नया मरीज आया है। जिले में 3 ही मरीज एक्टिव हैं।जिनका सिविल हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल और दीप हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। लुधियाना में अब तक कुल 162 ब्लैक फंगस के मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 89 लुधियाना और 73 बाहरी जिलों व राज्यों के हैं।

लुधियाना के अब तक 44 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

सोमवार को डेंगू के 2 नए मरीज पाए गए हैं। दोनों ही लुधियाना से संबंधित हैं। लुधियाना में अब तक कुल 763 शकी मरीज आ चुके हैं। इनमें से 87 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि लुधियाना के 714 शकी मरीजों में से 44 मरीजों की पुष्टि, अन्य जिलों के 40 शकी मरीजों में से 34 और दूसरे राज्यों के 9 शकी मरीजों में से 9 की पुष्टि हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...