लुधियाना जिले की 6 सीटों पर NDA के कैंडिडेट्स:BJP का भट्टी, गुरदेव शर्मा, एडवोकेट सिद्धू और नरेंद्र सिंह के अलावा रिटायर्ड IAS अफसर लद्दड़ पर दाव

लुधियाना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) ने विधानसभा सीटों के लिहाज से पंजाब के सबसे बड़े जिले, लुधियाना की 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। BJP ने यहां 5 और सुखदेव सिंह ढींडसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) से साहनेवाल सीट से उम्मीदवार का ऐलान किया है। इन उम्मीदवारों में 2 रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स और एक SGPC मेंबर शामिल है।

BJP ने शुक्रवार को जिन 5 कैंडिडेट्स का ऐलान किया, उनमें सबसे चर्चित चेहरा खन्ना से प्रत्याशी बनाए गए गुरप्रीत सिंह भट्टी हैं। भट्‌टी इससे पहले 2 अलग-अलग पार्टियों से चुनाव लड़ चुके हैं और दोनों ही बार हार गए।

ब्यूरोक्रेट्स में BJP ने रिटायर्ड IAS अफसर एसआर लद्दड़ को गिल विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। इनके अलावा BJP ने अपने पुराने नेता गुरदेव शर्मा को लुधियाना वेस्ट से, एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू को लुधियाना ईस्ट से और रिटायर्ड तहसीलदार कंवर नरेंद्र सिंह को जगराओं सीट से टिकट दिया है।

शिरोमणि अकाली दल संयुक्त ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) मेंबर हरप्रीत सिंह गरचा को साहनेवाल से चुनाव मैदान में उतारा है।

खबरें और भी हैं...