• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • 66 KV Tower Of Janata Nagar Electricity House Main Supply Was Hit By A Truck, Electricity Will Be Affected For 3 Days

टक्कर:जनता नगर बिजली घर मेन सप्लाई के 66 केवी टावर को ट्रक ने टक्कर मार तोड़ा, बिजली 3 दिन तक रहेगी प्रभावित

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मॉल इंडस्ट्री एरिया हुआ बुरी तरह प्रभावित, घरों में बिजली सप्लाई गुल होने से आई लोगों को परेशानी

पावरकॉम जनता नगर डिवीजन की मेन सप्लाई वाली 66 केवी हाइटेंशन की मेन लाइन के टावर मंगलवार की दे रात गिल पर एक ट्रक की टक्कर लगने से टूट गया है। इससे जनता नगर बिजली घर से चलने वाली पावर सप्लाई बुधवार तक प्रभावित रही। हालांकि ट्रक चालक को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया है, जिस पर पावरकॉम की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं, इस हादसे के बाद चीफ इंजीनियर भूपिंदर सिंह खोसला भी गिल रोड पर हादसे वाली जगह पर पहुंचे।

जहां उन्होंने पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। चीफ इंजीनियर ने बताया कि इस हादसे से विभागीय करीब 12 लाख का नुकसान हुआ है। जबकि जनता नगर बिजली घर से चलने वाली सप्लाई को अल्टरनेट सोर्स मिल्लरगंज से आ रही पावर के जरिए लो शैडिंग के लिए सप्लाई दी जा रही है। उन्होंने ये भी बताया इसे ठीक करने में अभी दो से तीन दिन का समय लग सकता है। तब तक मिल्लरगंज से आ रही पावर के जरिए यहां पर लो शैडिंग की जाएगी। बता दें कि जनता नगर डिवीजन के अधीन की स्मॉल इंडस्ट्री भी आती है, जबकि यहां पर संघनी आबादी भी है। इसलिए इस एरिया में इस टावर के डैमेज होने से इंडस्ट्री भी प्रभावित होगी। वहीं, समय पर बिजली सप्लाई न होने पर लोगों को अन्य कई प्रकार की दिक्कतें भी आने लगी हैं।

यूनिट-3 के कं66 केवी टावर के डैमेज होने पर जनता नगर डिवीजन से जुड़े यूनिट नंबर 3 के सभी इलाके (रिहायशी और इंडस्ट्रियल) पूरी तरह से प्रभावित रहे। यहां पर हालात ये भी रहे कि नगर निगम के ट्यूबवेल बिना बिजली के नहीं चल पाए। इस कारण भयंकर उमस में पानी के लिए तरस गए। इस दौरान दशमेश नगर, चेत सिंह नगर, विश्वकर्मा कॉलोनी, एसएएस नगर के साथ लगते इलाकों में बिजली प्रभावित रही। बता दें कि पावरकॉम की यूनिट-3 में 10 हजार से अधिक इंडस्ट्री और 40 हजार से ज्यादा घर हैं। बिजली न आने के कारण 3 दिन तक लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है।

66 केवी टावर के डैमेज होने पर जनता नगर डिवीजन से जुड़े यूनिट नंबर 3 के सभी इलाके (रिहायशी और इंडस्ट्रियल) पूरी तरह से प्रभावित रहे। यहां पर हालात ये भी रहे कि नगर निगम के ट्यूबवेल बिना बिजली के नहीं चल पाए। इस कारण भयंकर उमस में पानी के लिए तरस गए। इस दौरान दशमेश नगर, चेत सिंह नगर, विश्वकर्मा कॉलोनी, एसएएस नगर के साथ लगते इलाकों में बिजली प्रभावित रही। बता दें कि पावरकॉम की यूनिट-3 में 10 हजार से अधिक इंडस्ट्री और 40 हजार से ज्यादा घर हैं। बिजली न आने के कारण 3 दिन तक लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है।

खबरें और भी हैं...