पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • 9 SDOs And 2 JEs Retired On Outsourced Recruitment In The Corporation, Two SEs Left In O&M Branch, 11 JE And 2 XEN

पानी-सीवरेज समस्याएं कैसे होंगी हल:निगम में आउटसोर्स पर भर्ती 9 एसडीओ और 2 जेई किए सेवामुक्त, ओएंडएम ब्रांच में बचे दो एसई, 11 जेई ओर 2 एक्सईएन

लुधियाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

नगर निगम में स्टाफ की कमी के चलते 95 वाॅर्डों में समय पर काम पूरा नहीं हो पाता है। वहीं, ओएंडएम ब्रांच में अभी मौजूदा समय में आउटसोर्स कंपनी के जरिए काम कर रहे 9 एसडीओ और 2 जेई को निगम की सेवाओं से मुक्त कर दिया है। इन अधिकारियों को बाकायदा लेटर भी जारी किया जा चुका है। वहीं, अगर मौजूदा ओएंडएम ब्रांच की बात करें तो अब चारों जोन को मिलाकर 2 एसई, 2 एक्सईएन और सिर्फ 11 जेई ही रेगुलर काम करने वाले बचे हैं।

इन हालातों को देखते हुए निगम के अधीन 95 वार्डों की जनता की पानी-सीवरेज की समस्याएं समय पर हल न होने की समस्याएं खड़ी होने वाली हैं। हालांकि काॅन्ट्रेक्ट पर रखे गए एसडीओ और जेई को प्राइवेट कंपनी की तरफ से निकालने का फैसला लिया गया है। हालांकि इन्हें सेवा मुक्त करने के पीछे कारण ये भी बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भर्तियों के खिलाफ चल रही है, जिसकी सुनवाई 7 दिसंबर को होनी है। ऐसे में हाईकोर्ट की फटकार से बचने के लिए भी ऐसा किया गया है।

इन अधिकारियों की सेवाएं कर दी गई मुक्त

लोकल बाॅडीज़ की तरफ से जारी हुई लेटर के बाद निगम की ओएंडएम ब्रांच में काम कर रहे अधिकारियों, कर्मचारियों में जोन-ए में तैनात एसडीओ संदीप शर्मा, जयदीप सिंह, जोन-बी में तैनात एसडीओ समरबीर सिंह ग्रेवाल, जगरूप सिंह, जोन-सी में तैनात एसडीओ हरबीर सिंह, अमनदीप सिंह ग्रेवाल और जोन डी में तैनात अंशुल गरचा, बलविंदर सिंह के अलावा एसटीपीज़ पर तैनात एसडीओ सविंदर सिंह, जोन-डी में तैनात जेई कुलदीप सिंह और वर्कशाप में तैनात राजिंदर सिंह को अपनी ड्यूटियों से सेवा मुक्त कर दिया गया है।

नई भर्तियों के लिए सरकार को लिखेंगे

कुछ जेई और एसडीओ की परफार्मेंस सही नहीं चल रही थी और बाकी काॅन्ट्रेक्ट कंपनी ने ही इनको निकाला है। नई भर्तियों के लिए सरकार को लिखा जाएगा।

-प्रदीप कुमार सभ्रवाल, निगम कमिश्नर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें