लुधियाना में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ा:10 की गई जान, 939 नए मरीजों में 846 अकेले लुधियाना के, संडे को 258 जगहों पर वैक्सीनेशन

लुधियाना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना में शनिवार को कोरोना के 939 नए मरीज सामने आए हैं, इनमें से 846 अकेले लुधियाना जिले से हैं। इनमें से 40 से भी ज्यादा बच्चे हैं, जिन्हें पहले मामूली बुखार और खांसी समझा जा रहा था। जब उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 10 मरीजों की मौत भी हो गई है। मौतों का आंकड़ा बढ़ते से हालात खराब हो रहे हैं।

आज कोरोना के पॉजिटिव मिले मरीजों में 420 के करीब ऐसे हैं जो घरों में ही आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए हैं। मृतकों में जगराओं निवासी 63 वर्षीय पुरुष, डाबा निवासी 65 वर्षीय पुरुष, घणगस निवासी 57 वर्षीय पुरुष, माडल टाउन निवासी 82 वर्षीय पुरुष, जीटीबी नगर निवासी 40 वर्षीय पुरुष, राहों निवासी 83 वर्षीय पुरुष, लुधियाना शहर की निवासी 65 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। इसके अलावा 1 जिला नवां शहर और 1 जिला जालंधर से संबंधित है।

घरों में आईसोलेट मरीजों से बढ़ रहा संक्रमण

लुधियाना जिले में अब 7676 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। इनमें से 90 फीसदी से भी ज्यादा 7440 मरीज घरों में ही आइसोलेट हैं। यही कारण है कि संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। क्योंकि इस बार कोरोना संक्रमण के लक्षण अलग हैं और लोग इसे मामूली बुखार मान रहे हैं और जल्दी संक्रमित हो रहे हैं। मगर राहत की बात यह भी है कि लोग 3 से 4 दिन बाद खुद ही ठीक हो रहे हैं।

अब अलग हैं कोरोना के लक्षण

इस बार कोरोना के लक्षण बेहद अलग हैं। इस बार तेज सिर दर्द, सर्दी से ठिठुरन और तेज बुखार से कोरोना आ रहा है। यही कारण है कि लोगों को इसका देरी से पता चल रहा है और इससे सावधान रहने की जरूर है।

लुधियाना में आज मेगा वैक्सीन कैंप

जिला प्रशासन की तरफ से आज कोरोना के मैगा कैंप लगाए जा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि जिले में वही लोगों की मौत हो रही है, जिन्हें कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी। हम अब रविवार को मैगा कैंप लगा रहे हैं, रविवार को 258 जगहों पर कैंप लगाए जाएंगे और वहां पर तरह की दवा की उपलब्धता रहेगी। प्रशासन ने इसके लिए समाज सेवियों की सहायता ली है।

खबरें और भी हैं...