पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीबीएसई 12वीं रिजल्ट:जिले में पहली बार ह्यूमेनिटीज में 99.8%, गुरवीन टॉपर

लुधियाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीबीएसई 12वीं रिजल्ट : 99% अमिशा, 98.6% आर्यमन, चार के 98 फीसदी अंक

सीबीएसई 12वीं के नतीजों में लुधियाना के इतिहास में पहली बार ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम में 99.8 फीसदी अंक हासिल किए गए हैं। सेक्रेड हार्ट की छात्रा गुरवीन कौर ने ये रिकॉर्ड बनाया है।

जबकि ह्यूमैनिटीज में ही जसमीन कौर ने 99.2 प्रतिशत अंक ले पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। जबकि कामर्स में अमिशा डंग ने 99 प्रतिशत, मेडिकल में आर्यमन ने 98.6 प्रतिशत, नॉन मेडिकल में रुद्रप्रताप, यशिका, श्रेया, शौर्य गुप्ता ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। जिले में टाॅप 8 में से पांच स्थान पर लड़कियों ने परचम लहराया है।  

वकील की बेटी ने मां का सपना किया पूरा

गुरवीन ने ह्यूमैनिटीज में 99.8 फीसदी अंक हासिल कर मां का सपना पूरा किया है। पिछले साल दिल्ली की एक लड़की ने 12वीं में टॉप किया था। जिसे देख मां ने कहा था कि तू भी इसी तरह टॉप करना और आज मां के बोले-बोल को पूरा किया है।

ये कामयाबी वाहेगुरु की किरपा, पेरेंट्स और टीचर्स के सहयोग से हासिल हुई है। गुरवीन के पिता एडवोकेट गुरिंदरपाल सिंह और माता बलविंदर कौर ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर नाज है। वाहेगुरु ने उन्हें दो बेटियां दी है और दोनो ही पढ़ने में टेलेंटेड हैं।

गुरवीन कौर (ह्यूमैनिटीज) 

इंग्लिश100 इक्नाॅमिक्स99 म्युजिक वोकल100 ज्योग्राफी100 पाॅलिटिकल साइंस100

99.8%

लक्ष्य : ज्यूडिशियरी 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें