हत्या:नाबालिग दोस्त को अगवा कर किया कत्ल, 50 हजार फिरौती मांगी, गिरफ्तार

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर जांच करते पुलिस अफसर। - Dainik Bhaskar
मौके पर जांच करते पुलिस अफसर।
  • हुसैनपुरा के जंगलों में ले जाकर मुंह में कपड़ा ठूंस की वारदात
  • आरोपी बोला- पैसों की जरूरत थी, इसलिए उठाया कदम

सलेम टाबरी के नाबालिग लड़के की उसके दोस्त ने पैसों को लेकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके पिता से फिरौती मांगी।

पैसे लेने पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। इसके बाद मृतक प्रीत वर्मा (17) के शव को रिकवर कर पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया।

पुलिस ने आरोपी विजय कुमार (19) को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल जांच में जुटी है। एसएचओ सलेमटाबरी ने बताया कि पैसों के लिए हत्या की गई थी।

उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। आरोपी विजय से ने बताया कि उसने रात को ही हुसैनपुरा के पास ईंट से वार कर प्रीत की हत्या कर दी थी।

इसमें उसके साथ एक अन्य साथी भी था। पुलिस आरोपी को लेकर हुसैनपुरा गई, जहां प्रीत का शव पड़ा था। इस पर कीड़े चल रहे थे। पुलिस ने आरोपी और उसके साथी पर हत्या का मामला दर्ज कर दिया।

मृतक के फोन से कॉल कर मांगे थे पिता से पैसे

पुलिस के मुताबिक प्रीत ने 10वीं के पेपर दिए थे। उसके पिता दशरथ होजरी में टेलर हैं। सोमवार रात अचानक प्रीत घर के बाहर से कहीं चला गया। परिवार ने उसे फोन किया तो वो बंद आने लगा।

उन्होंने उसे सभी जगह तलाशा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। देर रात उन्होंने थाना सलेमटाबरी में शिकायत दी। पुलिस ने उसकी गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कर दी।

मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे दशरथ के मोबाइल पर उसके बेटे के नंबर से फोन आया। आरोपी ने उसे कहा कि 50 हजार रुपए दो नहीं तो वो उसके बेटे को मार देगा।

उसने पैसे देने के लिए बुक्स मार्केट की पार्किंग को चुना। दशरथ ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने प्लानिंग बनाई और शाम को सादे कपड़ों में पार्किंग में घेर लिया। इस दौरान आरोपी ने दोबारा दशरथ को फोन किया और कहा कि कूड़े के डंप के पास पैसे रखकर चले जाएं।

उन्होंने ने ऐसे ही किया, वे पैसे रखकर निकल गए। तभी आरोपी आया और जैसे ही पैसे उठाने लगा तो पुलिस मुलाजिमों ने उसे दबोच लिया।

वारदात के बाद परिवार के साथ दोस्त को ढूंढता रहा

सूत्र बताते हैं कि आरोपी वारदात के बाद अपने घर अशोक नगर में लौट आया था। जब प्रीत के लापता होने का शोर मचा तो वो परिवार के साथ उसे ढूंढने के लिए निकला।

उनके सामने कुछ भी न पता होने का ड्रामा करता रहा। आरोपी ने बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने ये रास्ता चुना। लोगों ने बताया कि आरोपी प्रीत का बहुत अच्छा दोस्त था, मगर दोस्त से उसने विश्वासघात किया।

पुलिस जांच कर रही है कि उसने हत्या के समय आरोपी ने कोई नशा भी कर रखा था, लेकिन इसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट से होगी।

खबरें और भी हैं...