पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झगड़ा:पटाखे चलाने पर गाली गलौच, फिर परिवार पर किया हमला, दातर-ब्लेड से मारे कट, बोतल से सिर फोड़ा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्यासपुरा के पीपल चौक में बीती रात की घटना, शिकायत पर जांच शुरू

ग्यासपुरा के पीपल चौक में गली में पटाखे चला रहे युवक से एक व्यक्ति ने आकर गाली गलौच करनी शुरू कर दी। इसके बाद वहां से जाकर व्यक्ति थोड़ी देर बाद अपने पांच साथियों समेत युवक के परिवार पर हमला कर दिया। तेजधार हथियारों व कांच की बोतलों से लैस हमलावरों ने परिवार को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। जख्मी नंदू प्रसाद(53), उसके बेटे सत्यानंद(25), विशाल कुमार(20) व एक पड़ोसी हैं। उनके कई जगह दातर व ब्लेड से कट मारे और सिर में कांच की बोतलें मारकर सिर फाड़ दिया। जख्मियों को साहनेवाल के सरकारी अस्पताल दाखिल कराया गया। थाना साहनेवाल की पुलिस ने पीपल चौक के नंदू प्रसाद की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

साथियों समेत हथियारों से लैस होकर आए हमलावर

नंदू प्रसाद ने बताया कि वह अपने परिवार समेत रहता है। विशाल रविवार शाम पांच बजे घर के बाहर पटाखे चला रहा था। थोड़ी दूरी पर स्थित करियाने की दुकान पर एक व्यक्ति आया। उसने आकर विशाल को पटाखे चलाने से रोका। लेकिन उसने घर के आगे पटाखे चलाने की बात कही। जिस पर व्यक्ति गाली गलोच करते हुए झगड़ने लगा। इलाके के लोगों ने मामला शांत कराया। फिर व्यक्ति थोड़ी देर बाद अपने पांच साथियों के साथ हथियारों से लैस होकर आया। उसने आते ही विशाल के सिर में कांच की बोतलें मारी और फिर परिवार पर हमला कर दिया।

सारी रात भटके पीड़ित: नंदू प्रसाद अनुसार हमले के बाद वह साहनेवाल सरकारी अस्पताल गए। वहां स्टॉफ ने डॉक्टर न होने के कारण लुधियाना सिविल अस्पताल भेज दिया। वहां गए तो उन्होंने वापिस साहनेवाल भेजा। चार चक्कर लगाकर सोमवार दोपहर तीन बजे सरकारी अस्पताल में भर्ती किया। पूर्वांचल नेता संदीप शुक्ला अनुसार अस्पताल में मरीजों को चैकअप नहीं किया जाता। इसी तरह उन्हें परेशान होकर इधर उधर घूमना पड़ता है। जबकि इसकी पहले भी दो मेडिकल अफसरों को शिकायतें की जा चुकी है।

महिला की शिकायत पर मां-दो बेटों पर पर्चा

लुधियाना|जमलापुर की रमनदीप कॉलोनी में दो पक्ष में पटाखे चलाने को हुए विवाद में पुलिस ने कार्रवाई कर दी है। थाना जमालपुर ने रमनदीप कॉलोनी की हरजीत कौर की शिकायत पर भारत शर्मा, उसके भाई साजन शर्मा और मां हरप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआई सुलखन सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला का पति व भांजा दलजीत सिंह गली में पटाखे चला रहे थे।

तभी उक्त आरोपियों ने आकर गाली गलोच की और हथियारों से हमला करके जख्मी कर दिया। शिकायतकर्ता अनुसार उसके चोटें आने के चलते वह परिवार समेत सिविल अस्पताल चली गई। जब वापिस आई तो घर को आग लगी हुई थी। जबकि साजन का कहना था कि उन्होंने देर रात तक पटाखे चलाने से रोका तो दूसरे पक्ष ने उन पर हमला कर दिया।

देर रात पटाखे चलाने पर आठ मामले दर्ज

लुधियाना|दिवाली का त्योहार मनाने के दौरान देर रात तक पटाखे चलाने पर रोक के बावजूद नियमों का उल्लंघन करने पर आठ मामले दर्ज किए हैं। सभी मामले अज्ञात लोगों पर दर्ज किए गए। यहां तक कि आरोपियों का अभी तक कोई सुराग भी नहीं लग सका है। थाना सलेम टाबरी ने दो, बस्ती जोधेवाल में एक, थाना सदर में दो, थाना पीएयू में एक और थाना डिवीजन नंबर आठ की पुलिस ने दो पर्चे दर्ज किए हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर की ओर से दिवाली की रात 10 बजे तक ही पटाखे चलाने के आदेश दिए थे। लेकिन कई स्थानों पर लोग देर रात तक गलियों व सड़कों पर पटाखे चलाते रहे। जिन पर पुलिस ने कार्रवाई की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser