पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्री की अफसरों को हिदायत:जिले में चल रहे प्रोजेक्टों के कामाें में लाएं तेजी

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मंत्री आशु ने की मीटिंग
  • काम की धीमी रफ्तार के लिए फिरोजपुर रोड एलिवेटेड सड़क प्रोजेक्ट के ठेकेदार की खिंचाई की

सर्किट हाउस में मंत्री भारत भूषण आशु ने नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दाैरान उन्हाेंने जिले में चल रहे विकास प्रोजेक्टों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। जिसमें एनएच-44 एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट (समराला चौक से फिरोजपुर रोड), लाडोवाल बाइपास के अलावा अन्य कई काम शामिल हैं।

मंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों से प्रोजेक्टों के कामाें काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने हिदायत दी कि एलिवेटेड रोड के साथ लगती सर्विस लेन जल्द से जल्द पूरी की जाए। क्योंकि इसके निर्माण के कारण निवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सर्विस लेन प्रोजेक्ट का हिस्सा है और अगर सड़क खराब रहती है तो अधिकारियों की जिम्मेदारी लिखित तौर पर तय हाेगी।

उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हाेगी। एनएचएआई के अधिकारियों को काम की धीमी रफ्तार के लिए फिरोजपुर रोड एलिवेटेड सड़क प्रोजेक्ट के ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्रोजेक्ट की रफ्तार तेज न की गई तो ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। इस दाैरान एनएचएआई के अधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि ऐसे सभी मुद्दों को पहल के आधार पर निपटाया जाएगा।

आशु ने एनएचएआई के अधिकारियों को बस स्टैंड की ओर जाने वाले भारत नगर चौक फ्लाईओवर के निर्माण की योजना को पूरा करने के निर्देश दिए। पीएसपीसीएल अधिकारियों को हिदायत दी कि सभी पेंडिंग कामाें को एक सप्ताह में पूरा करें। उन्होंने बताया कि दक्षिणी शहर व अयाली के आसपास इलाकों के निवासियों के हित के लिए, सिधवां नहर के किनारे सड़कों के दोनों साइडों को जोड़ने वाला एक पुल गलाडा द्वारा बनाया जाएगा।

साइकलिंग ट्रैक बनाने की भी बनाई जा रही योजना
उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट के तहत लाडोवाल बाईपास के साथ लगभग 13 किमी साइकिलिंग ट्रैक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनएच-44 व शेरपुर चौक से ढंडारी तक साइकििलंग ट्रैक बनाने की योजना भी बनाई जा रही है। लाडोवाल बाइपास और मुख्य जीटी रोड (एनएच 44) को 32 सेक्टर में निर्माण अधीन जैनपुर स्पोर्ट्स पार्क से जोड़ने की योजना के बारे में भी विचार किया गया। मीटिंग में मेयर बलकार सिंह संधू, नगर ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बालसुब्रामनियम, डीसी वरिंदर कुमार शर्मा, निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल, एसडीएम अमरिंदर सिंह मल्ली, एसीपी गुरदेव सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें