पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:58 दिनों बाद पॉजिटिव केस 30 से कम आए ,जिले में 434 एक्टिव केस, 341 मरीज होम क्वारेंटाइन

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना केसों में गिरावट आई है। 58 दिनों बाद जिले के 30 से भी कम संक्रमित पाए गए हैं। 26 अक्टूबर को 24 केस आए थे। वहीं, वीरवार को कुल 50 केस आए, जिनमें से 29 मरीज जिले से संबंधित हैं। वहीं, 21 केस बाहरी जिलों-राज्यों के हैं। एक्टिव केस भी अब 434 रह गए हैं, जोकि सिर्फ 1.7% है, लेकिन माहिरों ने एहतियात बरतने पर पूरा ध्यान रखने की हिदायत दी है। अब तक 24,515 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इनमें से 23,124 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक 959 मरीजों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केसों में से 341 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 11 मरीज सरकारी, 54 निजी अस्पताल में दाखिल हैं।

यूके से लौटे अमृतसर के मरीज को निजी अस्पताल ने किया दाखिल, शोकॉज नोटिस

प्रशासन ने यूके से लौटे अमृतसर के पॉजिटिव मरीज को अस्पताल में दाखिल करने पर शोकॉज नोटिस देकर 48 घंटे में जवाब तलब किया है। मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. शैली ने बताया कि मंगलवार को उनके पास अमृतसर का मरीज (जिसकी रिपोर्ट दिल्ली में पॉजिटिव थी) पत्नी (निगेटिव) के साथ दाखिल हुआ। एयरपोर्ट पर उसे अपने शहर में जाकर दाखिल होेने को कहा, लेकिन मरीज के लुधियाना में रिश्तेदार होने पर वो फोर्टिस में आ गए। उन्होंने बताया कि मरीज जैसे ही पहुंचा तो प्रशासन-महकमे के अफसरों को इसकी जानकारी देकर फोन पर भी संपर्क किया। इसमें उन्हें मरीज को आइसोलेशन में रखने को कहा। फोन आया कि

मरीज को दिल्ली भेजा जाए। इसे लेकर अफसरों से बात की तो उन्होंने बताया कि वो राज्य नोडल अफसर से बात कर रहे हैं। इसके बाद कहा कि मरीज को दिल्ली भेजें। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से दिल्ली भेज दिया। वहां पहुंचने पर भी दिल्ली के नोडल अफसर से बात कर प्रशासन-विभाग को भी बताया, लेकिन शाम को प्रशासन के लेटर हेड पर शोकॉज नोटिस भेजा गया है।

वीरवार को 2 मरीजों की मौत हुई। इनमें से 1 मरीज जिले और 1 मानसा से था। पंजाबी बाग के पुरुष (53) संक्रमित होने के अलावा सीओपीडी के भी मरीज थे। पॉजिटिव केसों में मरीजों के संपर्क के 5, ओपीडी के 8, आईएलआई के 13, 1 गर्भवती महिला और 1 हेल्थ केयर वर्कर की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। वीरवार को 2496 सैंपल्स लिए गए। वहीं, 27 रैपिड रिस्पांस टीमों ने 95 मरीजों की स्क्रीनिंग की। इनमें से 84 को होम क्वारेंटाइन किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें