पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लाखों रुपए का रेवेन्यू का नुकसान:चार माह बाद पटवारी-कानूनगो यूनियन ने खत्म किया विरोध, आज से होगा काम

लुधियाना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

द रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब और द रेवेन्यू कानूनगो यूनियन पंजाब के सदस्यों की ओर से मांगों को लेकर चार महीने से की जा रही हड़ताल को खत्म कर दिया गया है। अब आज से दोबारा से सारा काम शुरू कर दिया जाएगा। यूनियनों के सदस्यों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा मांगे मानने के चलते विरोध खत्म किया गया है। इसके चलते अब सभी पटवारी और कानूनगो पहले जैसे ऑफिसों में लोगों के काम करेंगे। लेकिन मई से लेकर सितंबर तक पटवारियों व कानूनगो द्वारा चार महीने तक किए संघर्ष के कारण 15 हजार से अधिक लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। हड़ताल के कारण किसी को फर्द नहीं मिल सकी तो किसी की रजिस्ट्री, इंतकाल समेत कई काम नहीं हो पा रहे थे। इस वजह से राज्य सरकार का भी लाखों रुपए का रेवेन्यू का नुकसान हो चुका है।

पटवार यूनियन की ओर से मांगें न मानी जाने के चलते एक सितंबर से ऑनलाइन फर्द व डाटा एंट्री बंद कर दी गई थी। जबकि सारा काम मैनुअल तरीके से किया जा रहा था। लेकिन अब डाटा एंट्री व ऑनलाइन फर्द सिस्टम को दोबारा से शुरू कर दिया गया है। जिसके चलते मंगलवार से लोग सेवा केंद्रों से फर्द ले सकेंगे। जबकि डाटा एंट्री भी करवा सकेगें।

सभी सर्कलों का काम किया शुरू: सरकार द्वारा मांगे न मानने पर यूनियनों द्वारा अपने संघर्ष को तेज करते हुए 21 जून से पूरे पंजाब में सभी एडिशनल सर्कलों का काम बंद कर दिया था। लुधियाना में साढ़े चार सौ के करीब पटवारखाने हैं। लेकिन एडिशनल सर्कलों का काम बंद करने के कारण शहर में मौजूद सवा सौ के करीब पटवारखानों में ही मौजूद पटवारी काम कर रहे थे। जिस कारण करीब 700 सर्कलों का काम बंद हो गया था। लेकिन अब सभी सर्कलों का काम शुरू किय गया है।

खबरें और भी हैं...